Create

हार्दिक पांड्या की वजह से मुझे टीम से ड्रॉप कर दिया गया, ऑलराउंडर खिलाड़ी ने जताई निराशा

Nitesh
Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने खुद को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से ड्रॉप किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वेंकटेश अय्यर के मुताबिक हार्दिक पांड्या टीम में आ गए और अच्छा प्रदर्शन करने लगे और इसी वजह से उन्हें ड्रॉप कर दिया गया।

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। आईपीएल 2021 में धमाकेदार खेल दिखाने के कारण ही वेंकटेश अय्यर को भारतीय स्क्वॉड में चुना गया था। अय्यर ने आईपीएल में 10 मैचों में चार अर्धशतक जड़ते हुए 370 रन बनाये थे। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करने की भी काबिलियत दर्शाई थी।

इसके बाद वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम के लिए कुछ मैच खेलने का मौका मिला था लेकिन वहां पर उनका परफॉर्मेंस निराशाजनक रहा था। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। वेंकटेश के मुताबिक पांड्या उनसे ज्यादा बेहतर करने लगे और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।

हार्दिक भाई ने मुझसे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया और इसी वजह से मुझे बाहर किया गया - वेंकटेश अय्यर

CricketNext से बातचीत में उन्होंने कहा 'भला कौन भारतीय टीम की तरफ से लंबे समय तक नहीं खेलना चाहता है? मैं भी यही चाहता था लेकिन हार्दिक भाई आ गए और उन्होंने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। हर एक टीम वर्ल्ड कप के लिए बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन करना चाहती है। मैं भी टीम का हिस्सा होना चाहता था लेकिन ये मेरे हाथ में नहीं है।'

वेंकटेश अय्यर ने आगे कहा 'मैंने क्रिकेट में हमेशा मौके की तलाश की है। अगर मैंने इंडियन टीम की तरफ से नहीं खेला है तो फिर मेरे पास आईपीएल या अपनी राज्य की टीम की तरफ से खेलने का मौका रहता है। मेरा काम है कि मैं प्रोसेस को फॉलो करूं और सेलेक्शन के बारे में चिंता ना करूं। मैं दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से इंजरी का शिकार हो गया। जब मैं खेलूंगा तो अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा और किसी और चीज की चिंता नहीं करूंगा।'

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment