"रविंद्र जडेजा की मौजूदगी और मजबूती देती" - भारत के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड को लेकर दिग्गज की प्रतिक्रिया 

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए चुने गए स्क्वाड को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्क्वाड को काफी संतुलित बताया है लेकिन यह भी कहा कि अगर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बाहर न हुए होते, तो और मजबूती प्रदान करते।

बीते सोमवार को भारतीय चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है लेकिन उसमें रविंद्र जडेजा का नाम शामिल नहीं था। जडेजा को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट आई थी और उसी की सर्जरी की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा है।

वेंकटेश प्रसाद के मुताबिक भारतीय स्क्वाड में गेंदबाजों में काफी विविधताएं हैं। हालाँकि उन्होंने कहा कि वह अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को देखना पसंद करते, जो स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में हैं। एएनआई के साथ खास बातचीत में वेंकटेश ने कहा,

यह एक संतुलित टीम है, वास्तव में अच्छी है। इसमें अद्भुत बल्लेबाज और ऑलराउंडर हैं। जडेजा चूक गए हैं लेकिन और मजबूती प्रदान करते। गेंदबाजी बहुत अच्छी लग रही है। बहुत सारी विविधताएँ हैं। वे अर्शदीप सिंह को बाएं हाथ के सीमर के रूप में लाए हैं, वह एक अलग एंगल लाते हैं। अनुभवी बुमराह और भुवनेश्वर हैं। हालांकि, मैं शमी को देखना पसंद करता।

वेंकटेश प्रसाद ने चुने गए स्क्वाड को काफी संतुलित बताया और कहा कि मौजूदा स्क्वाड बेस्ट है, जो बीसीसीआई चुन सकता था। उन्होंने कहा,

वहां अनुभव है, संतुलन है। टी20 अंतरराष्ट्रीय अनुभव है, टी20 अनुभव भी है। पिछली बार जब हम 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीते थे तो हमारे पास कोई अनुभव नहीं था। लेकिन इसकी तुलना में मौजूदा खिलाड़ियों के पास काफी अनुभव है और मुझे उम्मीद है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उच्च स्तर का कौशल है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पन्त, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment