1996 वर्ल्ड कप में आमिर सोहेल के साथ हुई घटना को लेकर वेंकटेश प्रसाद ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बात

1996 वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में हुई थी यादगार घटना
1996 वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में हुई थी यादगार घटना

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैचों से हमेशा कुछ न कुछ ऐसी चीजें निकलती रहती हैं जिन्हें फैंस लंबे समय तक याद रखते हैं। एक ऐसा ही मामला 1996 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में हुआ था जिसे आज भी याद रखा जाता है। पाकिस्तानी बल्लेबाज आमिर सोहेल (Aamer Sohail) ने भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) की गेंद पर चौका लगाने के बाद उन्हें भड़काने की कोशिश की थी। इसकी अगली ही गेंद पर प्रसाद ने सोहेल की गिल्लियां बिखेरते हुए उन्हें शानदार तरीके से पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

हाल ही में ट्विटर पर किसी यूजर ने प्रसाद से उस मामले के बारे में पूछा था जिसका जवाब देते हुए उन्होंने लिखा,

आपने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें वह अकड़ दिखा रहे थे। अकड़ क्या करा सकती है ये जानने के लिए आपको अगली गेंद जरूर देखनी चाहिए। अकड़ आपको उखाड़ सकती है।

सोहेल के मुताबिक दोनों के बीच कुछ नहीं हुआ था

पिछले साल आमिर सोहेल ने भी एक यूट्यूब चैट के दौरान इस घटना को लेकर अपनी साइड की स्टोरी बताई थी। सोहेल ने कहा था कि दोनों के बीच कुछ भी नहीं हुआ था। उन्होंने कहा था,

लोग इसको अलग तरीके से देखते हैं। उन्हें कुछ कहना होता है ताकि वे साबित कर सकें कि उन्हें गेम की अच्छी समझ है। हम दोनों के बीच कोई कहासुनी नहीं हुई थी। जावेद मियांदाद ने हमें बताया था कि यदि गेंदबाज आप पर दबाव बनाने की कोशिश करे तो फिर आपको कैसे उसे दबाना है।

प्रसाद द्वारा सोहेल का विकेट लेने मुकाबले का टर्निंग प्वाइंट माना जाता है क्योंकि उससे पहले पाकिस्तानी टीम 14.5 ओवर्स में 113/1 का स्कोर बना चुकी है और उन्हें 288 रनों का लक्ष्य हासिल करना था। हालांकि, सोहेल के आउट होने के बाद पाकिस्तान की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और वे 39 रनों से मैच हार गए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar