Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान में शुरुआत रावलपिंडी से करेगी

जिम्बाब्वे टीम
जिम्बाब्वे टीम
ANALYST
Modified 11 Oct 2020, 21:53 IST
न्यूज़
Advertisement

आगामी 30 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे की टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की मेजबानी अब रावलपिंडी में होनी है। पहले इस सीरीज का पहला मैच मुल्तान में होना था। लेकिन कुछ ऑपरेशनल कारणों से इस कार्यक्रम में बदलाव किए गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खबर की पुष्टि की है। जिम्बाब्वे की टीम महीने के अंत में पाकिस्तान के लिए रवाना होगी। जिम्बाब्वे टीम भी घोषित कर दी गई है। चामू चिभाभा को जिम्बाब्वे का कप्तान बनाया गया है।

आपको बता दें एकदिवसीय मैचों के बाद लाहौर में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे, जिसकी शुरुआत 7 नवम्बर से होनी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निदेशक जाकिर खान ने इस सम्बंध में कहा, "मुल्तान के लॉजिस्टिक और ऑपरेशनल कारणों से अनुपलब्ध होने के बाद, हमने पूरे कार्यक्रम को फिर से निर्धारित किया जो टीमों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों, इवेंट स्टाफ और अन्य सहायक एजेंसियों के लिए उपयुक्त है।" गौरतलब है कि एकदिवसीय सीरीज आईसीसी मेन्स क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे, जिसकी शीर्ष आठ टीमें सीधे 2023 में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

जिम्बाब्वे की टीम रहेगी क्वारंटीन

ज़िम्बाब्वे की टीम 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुँचेगी, जिसके बाद वह एक सप्ताह के क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरेगी। इसके बाद 30 अक्टूबर से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी और फिर टी20 सीरीज के लिए लाहौर रवाना होगी।

जिम्बाब्वे टीम
जिम्बाब्वे टीम

इस टी20 सीरीज के समापन के ठीक चार दिन बाद, लाहौर इस साल की पाकिस्तान सुपर लीग के आखिरी चार मैचों की भी मेजबानी करेगा, जो कि कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च में रुका हुआ था। इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान दौरे के लिए जिम्बाब्वे की 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया था। जिम्बाब्वे की कमान चामू चिभाभा को सौंपी गई है।

पाकिस्तान दौरे के लिए जिम्बाब्वे की 20 सदस्यीय टीम

चामू चिभाभा (कप्तान), फराज अकरम, रयान बुरी, ब्रायन चारी, टेंडई चतारा, एल्टन चिगुम्बुरा, टेंडई चिसोरो, क्रैग इरविन, टीनाशे कामुमहुकुम्वे, वेस्ले मधेवेरे, वेलिंग्टन मसाकाद्जा, कार्ल मुम्बा, रिचमंड मुतुम्बामी, ब्लेसिंग मुजाराबानी, रिचर्ड एनगरावा, सिकन्दर रजा, मिल्टन शुम्बा, ब्रेंडन टेलर, डोनाल्ड टिरीपानो, शॉन विलियम्स।

Published 11 Oct 2020, 21:53 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit