ऑस्ट्रेलियाई ओपनर का जबरदस्त शतक, पाकिस्तानी गेंदबाज एक बार फिर रहे फ्लॉप 

मार्कस हैरिस ने जबरदस्त पारी खेली
मार्कस हैरिस ने जबरदस्त पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई पाकिस्तान टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले विक्टोरिया XI के खिलाफ दो दिवसीय टूर मैच खेला, जो ड्रॉ रहा। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 323 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में विक्टोरिया ने अपनी पहली पारी 272/4 के स्कोर पर घोषित की। अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 57/3 का स्कोर बनाया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक़ की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। शफीक 26 और इमाम 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सऊद शकील ने सैम अयूब (30) के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। शकील और मोहम्मद रिज़वान ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले क्रमशः 70 और 50 रन बनाये। आगा सलमान भी अर्धशतक जड़ने में सफल रहे और उन्होंने आउट होने से पहले 51 रनों की पारी खेली। सरफ़राज़ अहमद ने भी 35 रनों का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाए और पाकिस्तान की पहली पारी 78.4 ओवर में सिमट गई। विक्टोरिया की तरफ से डौग वॉरेन ने सबसे ज्यादा तीन और मैथ्यू फोटिया ने दो विकेट लिए।

जवाबी पारी खेलने उतरी विक्टोरिया को पारी की चौथी ही गेंद पर विल पुकोवस्की के रूप में पहला झटका लगा, जो 4 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर बोल्ड हुए। मार्कस हैरिस और ब्लेक थॉमसन ने स्कोर को 50 के पार पहुँचाया लेकिन थॉमसन 30 के निजी स्कोर पर मीर हमज़ा का शिकार बने। यहाँ से हैरिस को डायलन ब्रशर का साथ मिला और दोनों स्कोर को 200 के पार ले गए। हैरिस ने 131 गेंदों में 126 रनों की पारी खेली। हैरी डिक्सॉन 17 रन बनाकर 252 के स्कोर पर आउट हुए। ब्रशर 79 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं विक्टोरिया ने 59 ओवर खेलकर अपनी पारी घोषित कर दी। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी, मीर हमज़ा, हसन अली और साजिद खान ने एक-एक विकेट चटकाया।

दूसरी पारी में पाकिस्तान को 11.3 ओवर ही खेलने को मिले जिसमें उसने 3 विकेट गंवा दिए। साजिद खान 6, सरफ़राज़ अहमद 10 और अब्दुल्लाह शफीक ने 39 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar