Video: जो रूट ने गेंद को चमकाने के लिए अपनाया मजेदार तरीका, देखिये उन्होंने क्या किया ?

पीसीबी द्वारा शेयर की गई वीडियो में जो रूट और जैक लीच
पीसीबी द्वारा शेयर की गई वीडियो में जो रूट और जैक लीच

इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट (Joe Root) ने पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे रावलपिंडी टेस्ट मैच में शनिवार को लाल गेंद को चमकाने का अनोखा तरीका आजमाया। रूट ने अपने टीम के साथी खिलाड़ी जैक लीच (Jack Leach) की टोपी उतार दी और गेंद की चमक सुधारने के लिए गेंद को उसके सिर पर रगड़ दिया।

दरअसल, कोविड-19 के बाद से मैदान में गेंद चमकाने के लिए लार का उपयोग बंद कर दिया था। ऐसे में गेंद को चमकाने के लिए जो रूट ने ऐसा तरीका अपनाया जिसे देखकर फैंस अपनी हंसी नहीं रोक पाए। यहां तक कि कमेंटेटर नासिर हुसैन और डेविड गॉवर की भी हंसी छूट गई।

पाकिस्तान की पारी के दौरान 72वां ओवर विल जैक्स ने किया। इसके बाद 73वां ओवर ओली रॉबिंसन को करना था। जो रूट चाहते थे कि रॉबिंसन को कुछ स्विंग मिले इसलिए उन्होंने गेंद को चमकाना चाहा। इसके लिए वो सीधे जैक लीच के बाद गए और उनके सिर पर गेंद को घिस दिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस वाकये का वीडियो अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर साझा भी किया है। वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा-

बिल्कुल प्रतिभाशाली लीच की मदद से रूट ने गेंद को चमकाने का अनोखा तरीका ढूंढा।

पीसीबी की इस वीडियो पर फैंस खूब पसंद कर रहे हैं और जमकर इसपे अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। वो इस वीडियो को काफी मजेदार बता रहे हैं। एक पाकिस्तानी फैन ने कमेंट किया कि उनकी टीम में भी एक बिना बाल वाला खिलाड़ी होना चाहिए जिससे वो भी गेंद को चमका सकें। वहीं, एक फैन ने कहा कि उनके सिर पर हल्के बाल गेंद के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं ऐसे में आईसीसी को इसे देखना चाहिए।

बता दें, रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम की सपाट पिच अब तक गेंदबाजों के लिए बुरे सपने की तरह रही है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 657 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं पहली पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाजी भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment