Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: कर्नाटक और गुजरात की टीमों ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

  • शिखर धवन का प्रदर्शन काफी बुरा रहा और टीम भी बाहर हो गई
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:48 IST

 केएल राहुल
केएल राहुल

विजय हजारे ट्रॉफी में रविवार को दो क्वार्टरफाइनल मैच खेले गए। पहले मैच में कर्नाटक ने पांडिचेरी को हराया। दूसरे मैच में दिल्ली को गुजरात से शिकस्त का सामना करना पड़ा। केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन दिल्ली के लिए शिखर धवन का फ्लॉप प्रदर्शन रहा और टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

दोनों मैचों का संक्षिप्त हाल इस प्रकार है:

पहले क्वार्टरफाइनल मैच में कर्नाटक ने पांडिचेरी को 8 विकेट से हरा दिया। कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। उनके गेंदबाजों ने पांडिचेरी को 9 विकेट पर 207 रन के स्कोर पर रोक दिया। पांडिचेरी के दो बल्लेबाज अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। कर्नाटक के लोइए प्रवीन दूबे ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक की टीम ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी की। लोकेश राहुल ने शानदार नब्बे रन की पारी खेली और टीम की जीत के लिए मजबूत नींव रखी। देवदत्त पदीक्क्ल और रोहन कदम ने भी अर्धशतक जड़े। कर्नाटक की टीम ने मैच को 41वें ओवर में 2 विकेट पर 213 रन बनाकर जीत लिया। इस तरह विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई। पांडिचेरी के लिए सागर उदेशी ने 2 विकेट चटकाए।

दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में गुजरात की टीम ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया। बारिश की वजह से मुकाबला 49-49 ओवर का कर दिया गया। गुजरात के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह सही साबित हुआ। दिल्ली की टीम 223 रन बनाकर आउट हो गई। ध्रुव शोरी ने सबसे अधिक 91 रन बनाए। शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा और वे खाता भी नहीं खोल पाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के लिए पार्थिव पटेल और प्रियांक पांचाल ने शानदार पारियां खेली। दोनों ने पटेल ने 76 और पांचाल ने 80 रन जड़े और टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। गुजरात ने 38वें ओवर में चार विकेट पर 225 रन बनाकर मैच जीत लिया और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 20 Oct 2019, 18:12 IST
Advertisement
Fetching more content...