विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बंगाल की टीम का ऐलान, अनुस्तुप मजूमदार करेंगे कप्तानी

अनुस्तुप मजूमदार
अनुस्तुप मजूमदार

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के आगामी सीजन के लिए बंगाल की टीम का ऐलान हो गया है। 21 सदस्यीय टीम की कप्तानी दिग्गज बल्लेबाज अनुस्तुप मजूमदार करेंगे। उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी टीम की कप्तानी की थी और विजय हजारे में भी वही लीड करेंगे। श्रीवत्स गोस्वामी को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

बंगाल टीम की अगर बात करें तो पूर्व कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन और आईपीएल में हिस्सा लेने वाले शाहबाज अहमद और इशान पोरेल को भी टीम में शामिल किया गया है। अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी अभी भी चोटिल हैं और इसी वजह से वो अपनी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया जारी रखेंगे। बंगाल की टीम विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद करेगी। उन्हें सेना, जम्मू कश्मीर, सौराष्ट्र, हरियाणा और चड़ीगढ़ के साथ ग्रुप ई में रखा गया है।

ये भी पढ़ें: "ऐसा लगता नहीं है कि जसप्रीत बुमराह का चयन दूसरे टेस्ट मैच के लिए होगा"

आपको बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत 18 फरवरी को होगी। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की तरह इस बार भी बोर्ड ने छह सेंटर तय किये हैं। इनमें सुरत, इंदौर, बैंगलोर, जयपुर, कोलकाता के अलावा तमिलनाडु का भी एक शहर है जिसका नाम फ़िलहाल फाइनल नहीं हुआ है। विजय हजारे ट्रॉफी का लीग चरण 20 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा। एक और कोरोना टेस्ट और क्वारंटीन के बाद नॉकआउट मैच 8 मार्च से शुरू होंगे। 11 मार्च को सेमीफाइनल के बाद दो दिन का आराम और इसके बाद फाइनल 14 मार्च को खेला जाएगा।

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बंगाल की टीम इस प्रकार है

अनुस्तुप मजूमदार (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (उप कप्तान), अभिमन्यु ईस्वरन, ऋत्विक चटर्जी, विवेक सिंह, अभिषेक रमन, सुदीप चटर्जी, कैफ अहमद, ऋत्विक रॉय चौधरी, शाहबाज अहमद, अर्णब नंदी, मुकेश कुमार, आकाशदीप, इशान पोरेल, मोहम्मद कैफ, प्रदिप्ता प्रमाणिक, अरित्र चटर्जी, सयान घोष, सुवांकर बाल, सुदीप कुमार और सुमंत गुप्ता।

ये भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल ने खेली धुआंधार शतकीय पारी, अर्जुन तेंदुलकर रहे फ्लॉप

Edited by सावन गुप्ता