Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

'मैं अभी भी भारतीय टीम और आईपीएल में वापसी करना चाहता हूं'

विनय कुमार भारत के लिए आखिरी बार 2013 में खेले थे
विनय कुमार भारत के लिए आखिरी बार 2013 में खेले थे
EXPERT COLUMNIST
Modified 18 May 2020, 15:38 IST
न्यूज़
Advertisement

कर्नाटक टीम के पूर्व कप्तान विनय कुमार अभी भी भारतीय टीम और आईपीएल में वापसी करना चाहते हैं। कुमार के मुताबिक उनकी फिटनेस अच्छी है और वो अपने प्रदर्शन से खुश हैं। विनय कुमार ने बातें स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान की।

विनय कुमार ने कहा,

"मैं हमेशा वापसी की उम्मीद करता हूं। मैं 36 साल का हो चुका हूं, लेकिन मेरे लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है। मैं अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए सेम रूटीन फॉलो कर रहा हूं। मैं गेंद और बल्ले के साथ अच्छा कर रहा हूं। मैं एक प्रैक्टिकल क्रिकेटर हूं और कर्नाटक की कप्तानी 10 साल तक की है। मुझे पता है कप्तान और चयनकर्ता की तरफ से चीजें किस तरह काम करती हैं। हालांकि मुझे नहीं लगता कि मैं धीमा हो रहा हूं। मुझे विश्वास है कि आईपीएल जब भी होगा मैं जरूर खेलूंगा।"

विनय कुमार ने अपनी कप्तानी में 2013-14 और 2014-15 में कर्नाटक टीम को कई घरेलू टूर्नामेंट में जीत दिलाई। कुमार ने 2010 में भारतीय टीम के लिए अपना पहला मुकाबला खेला। विनय कुमार ने भारत के लिए 31 वनडे और एक टेस्ट मैच भी खेला है।

भारतीय टीम के लिए 2013 में आखिरी बार खेलने वाले विनय कुमार के मुताबिक विश्वास रखना काफी महत्वपूर्ण है

विनय कुमार ने रणजी ट्रॉफी में पुडुचेरी के लिए खेलते हुए 45 विकेट चटकाए और वो टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। कुमार ने मुश्किल विकेट पर शानदार प्रदर्शन किया और वो इससे काफी खुश भी हैं। वो अभी भी उम्मीद कर रहे हैं कि एक बार फिर भारत के लिए खेल पाए।

"सच कहूं तो मुझे नहीं पता कि चयनकर्ताओं का प्लान मेरे भारत के फ्यूचर को लेकर क्या प्लान है। भारत के पा, तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल है और आईपीएल में गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं। आपको खुद के साथ सच्चा होना चाहिए और वापसी को लेकर खुद को बेवकुफ नहीं बना सकते। मैं वापसी करना चाहता हूं, आशीष नेहरा ने भी 37 साल की उम्र में वापसी की थी। मैं सोचूंगा कि क्या करना है और अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखूंगा।"

भारतीय टीम के लिए विनय कुमार ने 31 वनडे में 38 विकेट, 1 टेस्ट में एक विकेट और 9 टी20 मुकाबलों में 10 विकेट लिए हैं। विनय कुमार भारत के लिए आखिरी बार नवंबर 2013 में खेले थे, जहां उन्होंने गेंद के साथ 9 ओवरों में एक विकेट लेते हुए 102 रन दिए थे।

इसके बाद वो भारतीय टीम के लिए नहीं खेल पाए। हालांकि देखना होगा कि विनय कुमार दोबारा भारत के लिए खेल पाते है या नहीं।

Advertisement
View this post on Instagram

Work hard no matter what...

A post shared by Vinay Kumar R (@iamrvk23) on

यह भी पढ़ें: इरफान पठान द्वारा सभी फॉर्मेट में खेले गए आखिरी मैच में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर

Published 18 May 2020, 15:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit