Create
Notifications

विंसी प्रीमियर टी10 लीग- पहले दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

विंसी प्रीमियर टी10 लीग
विंसी प्रीमियर टी10 लीग
SENIOR ANALYST
Modified 23 May 2020
न्यूज़

वेस्टइंडीज में 22 मई से क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। कोरोना वायरस के बीच यहां पर शुक्रवार से विंसी प्रीमियर टी10 लीग (VPL) की शुरुआत हुई।  इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 मई तक कैरेबियाई देश सेंट विंसेंट एंड ग्रेनाडाइन्स के आरनोस वेल में होगा।

विंसी प्रीमियर टी10 लीग में पहले दिन कुल मिलाकर 3 मुकाबले खेले गए। आइए जानते हैं पहले दिन खेले गए मुकाबलों का परिणाम क्या रहा।

मैच नंबर 1 - सॉल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स vs ग्रेनाडाइन्स डाइवर्स

विंसी प्रीमियर टी10 लीग के पहले मुकाबले में सॉल्ट पॉन्ड ने ग्रेनाडाइन्स डाइवर्स को 3 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए ग्रेनाडाइन्स की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 68 रन बनाए। सॉल्ट पॉन्ड ने इस लक्ष्य को 7 विकेट खोकर 9.2 ओवर में हासिल कर लिया। इससे पहले ग्रेनाडाइन्स डाइवर्स की तरफ से शेन ब्राउन ने सबसे ज्यादा 14 गेंद पर 24 रन बनाए। सॉल्ट पॉन्ड की तरफ से वेसरिक स्ट्रो ने महज 1 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सॉल्ट की टीम ने भी 23 रन तक 4 विकेट गंवा दिए। वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सुनील अम्ब्रिस सिर्फ 5 रन ही बना सके। हालांकि उर्नेल थॉमस ने 15 गेंद पर 20 और कादिर नेद ने 10 गेंद पर 15 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज में 22 मई से विंसी प्रीमियर टी10 लीग का आयोजन, पूरा कार्यक्रम

मैच नंबर 2 - ला सूफ्रीयरे हाईकर्स vs बोटेनिक गार्डन्स रेंजर्स

प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में ला सूफ्रीयरे हाईकर्स ने बोटेनिक गार्डन्स रेंजर्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले खेलते हुए बोटेनिक गार्डन्स रेंजर्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 70 रन बनाए। केसरिक विलियम्स ने सबसे ज्यादा 15 रनों की पारी खेली। बोटेनिक गार्डन्स की तरफ से जेरेमी हेवुड ने 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ला सूफ्रीयरे हाईकर्स की शुरुआत काफी शानदार रही। सालवन ब्राउन (22 रन, 16 गेंद) और डेसरन मैलोनी (41 रन', 20 गेंद) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 5 ओवर में 58 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रख दी और उसके बाद आसानी से उन्होंने लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के 3 खिलाड़ी जो भारतीय टीम के लिए एक शानदार ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं

मैच नंबर 3 - डार्क व्यू एक्स्प्लोरर्स vs फोर्ट शार्लेट स्ट्राइकर्स

तीसरे मुकाबले में डार्क व्यू ने फोर्ट शार्लेट स्ट्राइकर्स को 8 विकेट से मात दी। पहले खेलते हुए फोर्ट शार्लेट ने 5 विकेट पर 75 रन बनाए। डार्क व्यू की टीम ने इस लक्ष्य को 8.3 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

विंसी प्रीमियर लीग अंक तालिका अपडेट

विंसी प्रीमियर टी10 लीग में पहले दिन खेले गए मुकाबलों के बाद ला सूफ्रीयरे हाईकर्स की टीम पहले और सॉल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स की टीम दूसरे पायदान पर है। दोनों ही टीमों के एक जीत के साथ 2-2 अंक हो गए हैं।

Published 23 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now