Create

"अनिल कुंबले और विराट कोहली से हुई थी अलग-अलग बात," कुंबले के इस्तीफे पर बयान

विराट कोहली ने कुंबले के बारे में बोर्ड को शिकायत की थी
विराट कोहली ने कुंबले के बारे में बोर्ड को शिकायत की थी
reaction-emoji
Naveen Sharma

अनिल कुंबले (Anil Kumble) के बारे में सब जानते हैं कि उन्होंने भारतीय टीम (Indian Team) के कोच पद से इस्तीफ़ा दिया था और इसे विवाद से जोड़कर देखा गया था। कप्तान विराट कोहली से मतभेद के चलते उनके इस्तीफे को लेकर खबरें सामने आई थी। इस बीच बीसीसीआई के पूर्व सीओए विनोद राय ने अपनी किताब में इसको लेकर एक खुलासा किया है।

विनोद राय ने कहा कि विराट कोहली से उनकी इस बारे में बात हुई तब उन्होंने कहा कि कुंबले ज्यादा अनुशासन लागू करते हैं। टीम के कुछ युवा खिलाड़ी इससे खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि टीम के युवा खिलाड़ी कुंबले के कार्य करने के तरीके से डरते थे।

विनोद राय की किताब में यह बताया गया कि कुंबले और कोहली से अलग-अलग बातचीत हुई थी। क्रिकेट सलाहकार समिति ने उनके काम के प्रदर्शन को देखते हुए अनुबंध आगे बढ़ाने का निर्णय लिया था। अंत में विराट कोहली की बात को ज्यादा तवज्जो दी गई। अनिल कुंबले को भी लगा कि उन्हें अनुचित तरीके से ट्रीट किया जा रहा है। उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया।

youtube-cover

गौरतलब है कि अनिल कुंबले की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। भारतीय टीम 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी में फाइनल तक पहुंची थी। इसके बाद टीम को फाइनल मैच में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि इतने बड़े घटनाक्रम के बाद भी अनिल कुंबले ने कभी मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने इसको लेकर खुलासा भी नहीं किया। ऐसे में कहा जा सकता है कि अनिल कुंबले ने समझदारी का परिचय दिया। कुंबले के जाने के बाद बातें काफी उठी लेकिन खुद उन्होंने मौन धारण करते हुए मामले को तूल नहीं दिया। इसके बाद वह आईपीएल में पंजाब के लिए काम करने में लग गए। अब भी वह पंजाब की टीम के हेड कोच हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...