Create

विराट कोहली ने कप्तानी से हटाए जाने के बाद टीम में खुद की भूमिका को लेकर दिया बयान 

विराट कोहली वनडे और टी20 में बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे
विराट कोहली वनडे और टी20 में बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई अहम मुद्दों पर बात की। इस दौरान उन्होंने वनडे और टी20 में अपनी भूमिका को लेकर भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विराट ने कहा कि वह पूरी तरह से नए कप्तान और कोच का सपोर्ट करेंगे तथा टीम को सही दिशा में पुश करेंगे।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले यह ऐलान कर दिया था कि वह टूर्नामेंट के बाद इस प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे लेकिन उन्होंने वनडे और टेस्ट में कप्तानी बरकरार रखने की इच्छा जाहिर की। हालांकि हाल ही में चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से यह तर्क देते हुए हटा दिया कि वे चाहते हैं कि सफ़ेद गेंद की प्रारूप में एक ही व्यक्ति कप्तानी करे। इस तरह रोहित शर्मा को टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी सौंप दी गयी।

विराट कोहली ने खुद की भूमिका को लेकर कहा,

मेरी जिम्मेदारी टीम को सही दिशा में आगे बढ़ाने की है। वह मानसिकता कभी नहीं बदली है और ऐसा कभी नहीं होगा। रोहित एक बहुत ही सक्षम कप्तान हैं। राहुल भाई के साथ, जो एक बहुत ही संतुलित कोच हैं, टीम के लिए उनके पास जो भी विजन है, दोनों को मेरा पूरा समर्थन होगा।

💬 💬 @ImRo45 and Rahul Dravid have my absolute support: @imVkohli #TeamIndia #SAvIND https://t.co/jXUwZ5W1Dz

वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे विराट कोहली

हाल ही में ख़बरें आईं थी कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्होंने परिवार के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक की मांग की है। इन ख़बरों को विराट ने गलत करार दिया और खुद के वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध होने की बात कही। विराट ने कहा,

मैं हमेशा सेलेक्शन के लिए उपलब्ध था। आपको ये सवाल मुझसे नहीं करना चाहिए, बल्कि उन सूत्रों से करना चाहिए जो इस तरह की खबरें लिखते हैं। जो भी लोग इस तरह की खबरें लिख रहे हैं उनकी कोई क्रेडिबिलिटी नहीं है। मैं हमेशा वनडे सीरीज में खेलना चाहता था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment