विराट कोहली WTC Final के लिए इस दिन होंगे रवाना, साथ में जायेंगे कई अन्य प्रमुख भारतीय खिलाड़ी 

विराट कोहली के साथ अश्विन और अक्षर भी पहले बैच का हिस्सा होंगे
विराट कोहली के साथ अश्विन और अक्षर भी पहले बैच का हिस्सा होंगे

IPL 2023 का लीग चरण समाप्त हो चुका है और कई टीमों का सफर प्लेऑफ के पहले ही समाप्त हो गया। इसी वजह से अगले महीने लंदन में होने वाले WTC फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम का पहला बैच मंगलवार, 23 मई को रवाना होगा, जिसमें प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भी शामिल होंगे। कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लीग चरण के आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों हार मिली और उनकी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई।

भारतीय टीम के पहले बैच में सपोर्ट स्टाफ और खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 20 सदस्यों के रवाना होने की उम्मीद है। इनमें स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल तथा आलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी होंगे। वहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम का सहयोगी स्टाफ भी मौजूद रहेगा।

क्रिकबजज के मुताबिक उमेश यादव, जिनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स भी आईपीएल 2023 के प्लेऑफ से बाहर है, बाद में इंग्लैंड पहुंच सकते हैं। नेट गेंदबाज आकाश दीप (बंगाल के मध्यम तेज गेंदबाज) और पुलकित नारंग (दिल्ली के ऑफ स्पिनर) पहले बैच का हिस्सा हो सकते हैं। अनिकेत चौधरी (राजस्थान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज) और पृथ्वी राज यारा (आंध्र के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज) बाद में टीम से जुड़ सकते हैं।

मूल योजना आईपीएल लीग चरण के तुरंत बाद पहले बैच को भेजने की थी, जो रविवार को समाप्त हुआ। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि उन्हें बाद की तारीख में जाने की अनुमति दी जाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि 30 अप्रैल तक हर दिन डिपार्चर हो सकता है, लगभग हर दिन के लिए लोगिस्टिक व्यवस्था की जा रही है।

कंधे की चोट के कारण बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे जयदेव उनादकर के डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए फिट होने की उम्मीद है और वह 27 मई के बाद रवाना हो सकते हैं। तीन स्टैंडबाई में से मुकेश कुमार पहले बैच का हिस्सा होंगे और अन्य दो खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव, अपनी आईपीएल टीमों, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मुकाबलों की समाप्ति के बाद ही रवाना होंगे। इन दोनों ही खिलाड़ियों की टीमों ने मौजूदा आईपीएल सीजन के प्लेऑफ में जगह बना ली है।

WTC Final के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर)।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now