क्रिकेट न्यूज़: विराट कोहली और एमएस धोनी बने दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेटर्स 

England v India - 2nd Vitality International T20

विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी, सुरेश रैना. युवराज सिंह और रविचंद्रन अश्विन विश्व के सबसे मशहूर क्रिकेटर्स में से एक हैं। ESPN Fame 100 के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली विश्व के सातवें सबसे मशहूर खेल जगत की हस्ती हैं। वर्तमान समय में कोहली अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं।

कोहली सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं और वह सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर हैं। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म में मिलाकर कोहली के कुल 90 मिलियन फॉलोअर्स हैं। जब भी बात दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेटर्स की होती है तो कोहली का नाम सबसे पहले आता है और इस लिस्ट में धोनी, युवराज और रैना जैसे भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल हैं।

खेल हस्ती के मामले में भले ही धोनी 13वें नंबर पर हैं, लेकिन सबसे ज़्यादा मशहूर क्रिकेटर के मामले में धोनी को दूसरा नंबर मिला है। युवराज और रैना भले ही भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने के कारण उनकी लोकप्रियता में कमी नहीं आई है। इस लिस्ट में भारतीय टीम की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन के अलावा भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे इरफान पठान और हरभजन सिंह भी शामिल हैं।

ESPN ने तीन चीजों को आधार मानकर वर्तमान समय में दुनिया के सबसे मशहूर 100 एथलीट्स को चुना। एथलीट्स को चुनने के लिए उनके सोशल मीडिया फॉलोवर्स, गूगल ट्रेंड्स और ब्रांड की वैल्यू को आधार माना गया था। विराट कोहली इकलौते भारतीय और इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्हें खेल जगत की सबसे मशहूर हस्तियों के टॉप-10 की लिस्ट में जगह मिली है।

फुटबॉल जगत के सबसे बड़े सितारों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो को विश्व का सबसे मशहूर एथलीट चुना गया है। टॉप-10 की लिस्ट में लियोनल मेसी, नेमार, रोजर फेडरर और राफेल नडाल जैसे दिग्गजों को भी जगह मिली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़