इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पूरे करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने विराट कोहली

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के चाहने वालों की संख्या काफी अधिक है। कोहली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और यहां उनके फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इंस्टाग्राम पर कोहली ने 200 मिलियन फॉलोअर्स पूरे कर लिए हैं। वह 200 मिलियन फॉलोअर्स हासिल करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने हैं। 200 मिलियन का आंकड़ा छूने के बाद कोहली ने एक स्पेशल पोस्ट करके अपने सभी फॉलोअर्स को धन्यवाद कहा है।

कोहली 200 मिलियन फॉलोअर्स हासिल करने वाले दुनिया के 17वें व्यक्ति बने हैं। इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने के मामले में फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे आगे हैं। रोनाल्डो को इंस्टाग्राम पर 451 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। दूसरे नंबर पर अमेरिका की मॉडल काइली जेनर है जिन्हें 345 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

कोहली केवल इंस्टाग्राम पर ही नहीं बल्कि ट्विटर पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर हैं। फिलहाल कोहली को टि्वटर पर 48.4 मिलियन लोग फॉलो कर रहे हैं। वह विश्व के 29वें सबसे अधिक टि्वटर फॉलोअर्स वाले व्यक्ति हैं। फेसबुक पर भी कोहली के दीवानों की संख्या 49 मिलियन है।

पिछले कुछ सालों से संघर्ष करते दिखे हैं कोहली

कोहली का अंतरराष्ट्रीय करियर काफी शानदार रहा है, लेकिन पिछले कुछ सालों में वह थोड़ा संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं। ऐसा नहीं है कि कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, लेकिन कोहली ने खुद जो स्टैंडर्ड बनाया था वह उस हिसाब से बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। कोहली ने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में लगाया था और तब से ही लोगों को उनके बल्ले से एक शतक की उम्मीद है।

हाल ही में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग में भी कोहली ने निराश किया था। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है। कोहली को जुलाई की शुरुआत में इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट खेलते हुए देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar