Create
Notifications

बर्थडे स्पेशल - विराट कोहली के वनडे करियर की 3 सर्वश्रेष्ठ पारियां

विराट कोहली
विराट कोहली
SENIOR ANALYST
Modified 05 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

अंडर-19 विश्व कप में एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में सफल होने के बाद 2008 में जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने उसी साल भारतीय टीम में जगह बनाई तो सभी ने देखा कि इस लड़के में कुछ खास जरूर है। हालांकि किसी ने इस बात का अंदाजा नहीं लगाया होगा कि वो एक दिन तीनों प्रारूपों में आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक होंगे।

सीमित ओवरों के खेल में कोहली एक अलग ही ज़ोन में खेलते हैं। आज भारतीय कप्तान विराट कोहली का जन्मदिन है, इसलिए हम आपको इस आर्टिकल में उनकी कुछ बेहतरीन वनडे पारियों के बारे में बताएंगे। इस आर्टिकल में विराट कोहली की 3 जबरदस्त वनडे पारियों को शामिल किया गया है।

विराट कोहली के वनडे करियर की 3 सर्वश्रेष्ठ पारियां

3. इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में 122 रनों की जबरदस्त पारी

विराट कोहली
विराट कोहली

इंग्लैंड ने पुणे की फ्लैट पिच पर 350 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और 12वें ओवर तक भारत का स्कोर 63/4 हो गया था। तब तक विराट कोहली अच्छी शुरुआत कर चुके थे लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे।

इसी बीच केदार जाधव ने कप्तान विराट कोहली का अच्छा साथ दिया और दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 200 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। हालांकि विराट कोहली 105 गेंद पर 122 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन केदार जाधव ने 76 गेंद पर 120 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को 350 के विशाल लक्ष्य तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम ने ये मुकाबला 49वें ओवर में ही जीत लिया था और कोहली और जाधव की ये पारी आज भी लोगों के जेहन में ताजा है। 

ये भी पढ़ें: ब्रैड हॉग ने लीग फेज की बेस्ट इलेवन का किया चयन, के एल राहुल को नहीं किया शामिल

1 / 3 NEXT
Published 05 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now