WI vs IND - विराट कोहली ने लंबे समय बाद विदेशी धरती पर टेस्ट शतक लगाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने जबरदस्त शतक लगाया (Photo - BCCI)
विराट कोहली ने जबरदस्त शतक लगाया (Photo - BCCI)

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली को लेकर ये चर्चा हो रही थी कि उन्होंने काफी समय से विदेशी धरती पर कोई शतक नहीं लगाया है। हालांकि कोहली ने इन चर्चाओं को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि उनके घर से ज्यादा विदेशों में शतक हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद टेस्ट मैच विराट कोहली के करियर का 500वां इंटरनेशनल मैच था। उन्होंने अपनी शतकीय पारी से इसे यादगार बना दिया। विराट कोहली अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। विराट कोहली ने 206 गेंद पर 11 चौके की मदद से 121 रनों की पारी खेली।

विदेशी धरती पर मेरे आंकड़े खराब नहीं हैं - विराट कोहली

दूसरे दिन के खेल के बाद कोहली से पूछा गया कि विदेशी धरती पर उनका शतक इतने लंबे समय के बाद आया है। इस पर विराट कोहली ने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो ये चीजें बाहर के लोगों के चर्चा करने के लिए हैं। मैंने घर से बाहर 15 शतक लगाए हैं जो खराब रिकॉर्ड नहीं है। मैंने घर से ज्यादा शतक बाहर लगाए हैं। हमने घर से बाहर 30 से ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। मुझे नहीं पता कि हमने कितने मुकाबले खेले हैं लेकिन ये कोई बड़ा आंकड़ा नहीं है। मैंने कुछ फिफ्टी-प्लस स्कोर बनाए हैं लेकिन मेरे लिए ये है कि अगर मैंने अर्धशतक लगा दिया है तो फिर ऐसा लगता है कि शतक मिस कर दिया है। अगर मैंने शतक लगा दिया और 120 के आस-पास रन बना दिए तो लगता है कि दोहरा शतक मिस कर दिया है। मेरा फोकस सिर्फ इस पर रहता है कि मैं टीम के लिए क्या कर सकता हूं और अपनी क्षमता के हिसाब से खेलने की कोशिश करता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now