सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड विराट कोहली तोड़ देंगे, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज का बयान

विराट कोहली वनडे में 50 शतक लगा चुके हैं
विराट कोहली वनडे में 50 शतक लगा चुके हैं

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लायड ने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली के अंदर इतनी क्षमता है कि वो सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। क्लाइव लायड के मुताबिक विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो दुनिया में कुछ भी हासिल कर सकते हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 शतक सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। उनके इस रिकॉर्ड के सबसे करीब विराट कोहली हैं, जिनके नाम तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 80 शतक दर्ज हैं। क्रिकेट के भगवान के इस रिकॉर्ड की बराबरी के लिए विराट को 20 शतक और बनाने होंगे।

विराट कोहली जो चाहे वो हासिल कर सकते हैं - क्लाइव लॉयड

वहीं क्लाइव लॉयड के मुताबिक विराट कोहली कोई भी रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम हैं। उन्होंने कोलकाता में एक इवेंट के दौरान कहा,

मुझे नहीं पता कि कब ऐसा होगा लेकिन अभी विराट कोहली इतने युवा हैं कि वो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। जिस तरह से वो खेल रहे हैं, वो जो भी चीज हासिल करना चाहते हैं कर लेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले ब्रायन लारा ने कहा था कि विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे। उन्होंने कहा था,

विराट कोहली कितने साल के हो गए हैं ? 35 साल के ना ? उनके 80 शतक हैं और 20 शतकों की जरूरत उन्हें अभी और है। अगर वो एक साल में पांच शतक लगाते हैं, तब भी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें चार साल और खेलना पड़ेगा। तब तक विराट कोहली 39 साल के हो जाएंगे और ऐसे में ये काफी मुश्किल काम लग रहा है। मैं ये नहीं कह रहा कि कोई नहीं कर सकता है लेकिन जो लोग ये कह रहे हैं कि विराट कोहली 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ेंगे, वो लॉजिक से बात नहीं कर रहे हैं। 20 शतक लगाना आसान बात नहीं है। ज्यादातर क्रिकेटर अपने पूरे करियर में 20 शतक नहीं लगा पाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment