Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विराट कोहली लंबा खेले तो सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ना बड़ी बात नहीं: जैक्स कैलिस

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Published 22 Mar 2019, 14:30 IST
22 Mar 2019, 14:30 IST

Enter caption

विराट कोहली की बल्लेबाजी की दुनिया दीवानी है। वह जितनी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, उसे देखकर क्रिकेट के जानकारों को लगता है कि वह ऐसा इतिहास रच देंगे, जिसे तोड़ना लगभग नामुमकिन होगा। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जैक्स कैलिस का कहना है कि विराट कोहली ही वो इकलौते बल्लेबाज हैं, जो इस बात का जवाब दे सकते हैं कि वो सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं या नहीं। फिलहाल चीजों को सरल रखने की काबिलियत भारतीय कप्तान कोहली को सबसे अलग बनाती है।

सचिन तेंदुलकर दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाए हैं। कोहली के अलावा फिलहाल कोई भी इस आंकड़े को पार करने वाला नजर नहीं आ रहा है। इस पर कैलिस ने कहा कि सिर्फ कोहली के पास ही इस बात का जवाब है। अगर वह फिट रहते हैं और लंबे वक्त तक खेलना चाहते हैं तो कुछ भी उनकी पहुंच से दूर नहीं है। विराट कोहली ने 30 साल की उम्र में 66 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा दिए हैं। कैलिस का कहना है कि कोहली जहां तक आगे बढ़ना चाहें, वहां तक जा सकते हैं। वह विश्व के महान खिलाड़ी हैं और उनमें बहुत सी खूबियां हैं। उनके अंदर बेहतर करने की भूख है। वह कठिन परिश्रम करते हैं। कुछ साल में उन्होंने अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है। सबसे अच्छी बात यह है कि कोहली हर चीज को सरल रखते हैं। यही वजह है कि दर्शकों को उनकी बल्लेबाजी देखनी पसंद है।

Enter caption

विश्वकप के बारे में कैलिस की राय भी काफी कुछ पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली से मिलती है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार का विश्वकप काफी खुला होगा। सारी टीमों को अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। दक्षिण अफ्रीका के सवाल पर वह कहते हैं कि मेरे देश की टीम फिलहाल मेरी फेवरिट नहीं है। कई बार दबाव कम होने से टीम अच्छा प्रदर्शन करती है लेकिन आप उसे नजरअंदाज भी नहीं कर सकते हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Modified 20 Dec 2019, 22:13 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...