Create
Notifications

'विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग कर सकते हैं'

विराट कोहली आईपीएल में बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं, उस आधार पर वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं
विराट कोहली आईपीएल में बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं, उस आधार पर वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं
ANALYST

आईपीएल (IPL) के बाद टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) होना है और इसको लेकर क्रिकेट पंडित पहले से ही अपनी भविष्यवाणियाँ कर रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर राय रखी है। रबा करीम के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ओपन करेंगे।

यूट्यूब चैनल खेलनीति के पॉडकास्ट पर सबा करीम ने कहा कि अब टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के भारत के लिए पारी की शुरुआत करने की प्रबल संभावना दिख रही है क्योंकि वह उस स्थिति को पसंद कर रहे हैं। वह अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके पास एक अवधारणा है कि कौन से शॉट खेलने हैं और उनको किस तरह के जोखिम उठाने हैं, इसलिए यह सब इसे लागू करने के बारे में है।

सबा करीम ने यह भी कहा कि हर किसी की नजरें हैं कि अब विराट कोहली बेहतर शुरुआत को कब बड़े स्कोर में बदलते हैं। अगर आप ओपनर हैं और स्ट्राइक रेट बेहतरीन है, तो आपसे बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने पिछले दो मैचों में लगातार दो अर्धशतकीय पारियां खेली है, ऐसे में कहा जा सकता है कि उनकी फॉर्म में वापसी हुई है। टी20 वर्ल्ड कप को मध्येनजर रखते हुए विराट कोहली का फॉर्म में आना जरूरी हो जाता है। आरसीबी की टीम ने पिछले मैच में जीत दर्ज करते हुए मुंबई इंडियंस को तालिका में और नीचे धकेल दिया था। कोहली ने बेहतरीन शुरुआत आरसीबी को दिलाई थी। देखना होगा कि वह आगामी कुछ मैचों में किस तरह का खेल दिखाते हैं। हालांकि आरसीबी की टीम की बल्लेबाजी भी उनके ऊपर टिकी हुई है। आरसीबी की टीम का मध्यक्रम बेहतर खेल दिखाने में नाकाम रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो आईपीएल में खेलकर भारतीय बल्लेबाजों को फॉर्म में रहना जरूरी होगा। यूएई की पिचें तब तक शायद धीमी हो जाएगी और भरता को फायदा उठाने के लिए अभी से तैयारी करनी होगी।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now