Create
Notifications
Advertisement

पुलवामा हमले की ख़बर के बाद विराट कोहली ने इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर समारोह को टाल दिया 

  • .शहीदों की शहादत को विराट कोहली ने देश के लिए एक बड़ी क्षति बताकर कार्यक्रम रद्द कर दिया
न्यूज़
Modified 16 Feb 2019, 18:32 IST
Enter caption

कश्मीर के पुलवामा ज़िले में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ़ जवान शहीद हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक एक अत्मघाती हमलावर ने एक कार के ज़रिए हमला किया जिसमें 60 किलो आरडीएक्स मौजूद था। इस दुखद घटना के बाद पूरे देश में शोक की लहर है, पिछले 10 सालों में ये सबसे बड़ा आतंकी हमला है। कई क्रिकेट खिलाड़ियों ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी इस ख़बर को सुनकर सकते में हैं। उन्होंने शहीदों के प्रति संवेदना वयक्त की हैं और घायल जवानों की जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। 

भारतीय क्रिकेट कप्तान ने आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर समारोह, जिसका कार्यक्रम आज निर्धारित था, उसे भविष्य के लिए टाल दिया है। उनके मुताबिक शहीदों के सम्मान में ऐसा करना ज़रूरी है। विराट कोहली फ़ाउंडेशन और आरपी-संजीव गोयंका ग्रुप ने मिलकर आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर समारोह आयोजित करने का फ़ैसला किया था। इस समारोह का पहला इवेंट साल 2017 में हुआ था, दूसरा समारोह आज के दिन होना था। इस इवेंट में कई स्टेकहोल्डर को शामिल किया गया था और यहां विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाना था।  

विराट कोहली ने इस इवेंट के टलने की सूचना अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के ज़रिए दी है। उन्होंने लिखा है कि, “आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर समारोह को टाल दिया गया है। ये हमारे लिए एक बहुत बड़ी क्षति है, हम इस इवेंट को कैंसल करना चाहते हैं जो 16 फ़रवरी को आयोजित किया जाना था”।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी इस दुखद घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं और इस घटना पर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है। 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है और घायल जवानों के लिए जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Advertisement

लेखक- फ़ैमबीट

अनुवादक- शारिक़ुल होदा 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 16 Feb 2019, 18:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit