Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

विराट कोहली ने शतक लगाने के बाद इशारों-इशारों में कही बड़ी बात

Enter caption
Modified 16 Dec 2018, 17:31 IST
न्यूज़
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ जश्न मनाने के अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कोहली ने शतक लगाकर एक बार फिर अलग ही अंदाज में जश्न मनाया। कोहली ने रविवार को सुबह पर्थ के मैदान में अपना 25वां टेस्ट शतक जड़ा।

यह पर्थ के इस नए स्टेडियम में किसी भी बल्लेबाज का लगाया पहला टेस्ट शतक है। विराट ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर चौका लगाकर ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठा टेस्ट शतक लगाया। शतक के बाद कोहली ने अपना हेलमेट उतारकर जमीन पर रखा और फिर अपने बल्ले की ओर इशारा करते हुए दस्तानों से बात करने की नकल की। कोहली यह इशारा कर रहे थे कि उनका बल्ला हर सवाल का जवाब देगा। 

दरअसल पर्थ की उछाल और तेज भरी पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल माना जा रहा था। हालांकि मुश्किल परिस्थितियों में कोहली अलग ही परिपक्वता से बल्लेबाजी करते नज़र आते हैं। इस मैदान पर उन्होंने अपना शानदार 25वां टेस्ट शतक जड़ा। इस शतक के बाद कोहली अमूमन जिस तरह से अपनी भावनाएं जाहिर करते हैं उस अंदाज में उन्होंने खुशी नहीं मनाई और बस अपने बाएं हाथ से बल्ले को उठाया और दाएं हांथ से उन्होंने इशारा करते हुए अपने आलोचकों को बताया कि वो नहीं उनका बल्ला बोलता है। उनका यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि विराट कोहली की बल्लेबाजी पर नहीं बल्कि उनकी कप्तानी पर भी लोगों ने निशाना साधा था। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन गावस्कर ने कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उनकी खराब कप्तानी की वजह से ही टीम को 326 रनों का लक्ष्य मिला है। वहीं मैच की बात करें तो भारत की पहली पारी 283 रन पर समाप्त हुई। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी का आग़ाज़ करते हुए 4 विकेट पर 132 रन बना लिए हैं।

Get the trending news here

Published 16 Dec 2018, 17:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit