Create

"विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए कह देना था," कोहली के कोच का बयान

विराट कोहली अब सिर्फ एक प्रारूप में टीम के कप्तान हैं
विराट कोहली अब सिर्फ एक प्रारूप में टीम के कप्तान हैं

विराट कोहली (Virat kohli) को एकदिवसीय कप्तानी से हटाए जाने के बाद उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने प्रतिक्रिया दी है। राजकुमार शर्मा ने कहा कि चयनकर्ताओं को कोहली से दोनों सफेद गेंद प्रारूप की कप्तानी छोड़ने के लिए कह देना चाहिए था। राजकुमार शर्मा ने चयनकर्ताओं के निर्णय को सही नहीं माना।

खेलनीति के पोडकास्ट में बातचीत करते हुए राजकुमार शर्मा ने कहा कि मैंने अभी तक कोहली से बात नहीं की है। लेकिन जहां तक मेरी राय का सवाल है, उन्होंने विशेष रूप से टी20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और चयनकर्ताओं को उन्हें सीधे सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों से हटने के लिए कहना चाहिए था, या बिल्कुल भी नहीं हटाना चाहिए था।

शर्मा ने यह भी कहा कि मैंने हाल ही में सौरव गांगुली की टिप्पणियों को पढ़ा कि उन्होंने कोहली को टी20 कप्तानी (विश्व कप से पहले) से नहीं हटने के लिए कहा था। मुझे ऐसा कुछ याद नहीं है। यह बयान मेरे लिए हैरान करने वाला था। तरह-तरह के बयान घूम रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि सौरव गांगुली ने कोहली को कप्तानी से हटाने के बाद कहा था कि यह निर्णय बीसीसीआई और चयन समिति ने मिलकर लिया था। दादा ने यह भी कहा कि चयनकर्ताओं को सफेद गेंद क्रिकेट में दो कप्तान बनाना सही नहीं लगा, ऐसे में उन्होंने रोहित शर्मा को दोनों प्रारूप में कप्तानी सौंप दी।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में पराजय का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया नॉक आउट दौर से ही बाहर हो गई थी। रोहित शर्मा ने हाल ही में घरेलू सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी की थी। भारतीय टीम को 3-0 से सीरीज में जीत मिली थी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment