विराट कोहली को टी20 टीम से किया जा सकता है बाहर, चौंकाने वाला बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 1983 में वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव (kapil dev) ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर विराट कोहली का खराब परफॉर्मेंस इसी तरह से लगातार जारी रहा तो फिर उन्हें टी20 से बाहर भी किया जा सकता है। कपिल देव ने इसके लिए रविचंद्रन अश्विन का उदाहरण दिया।

विराट कोहली काफी लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। नवंबर 2019 से ही किसी भी प्रारूप में वो शतक नहीं बना पाए हैं। हर एक फॉर्मेट में विराट कोहली फ्लॉप चल रहे हैं और उनके बल्ले से रन नहीं आ रहे हैं। इसीलिए अब उनके ऊपर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

अगर विराट कोहली परफॉर्म नहीं करते हैं तो उन्हें बाहर किया जाना चाहिए - कपिल देव

कपिल देव के मुताबिक अगर अश्विन जैसे दिग्गज गेंदबाज को बेंच पर बैठाया जा सकता है तो फिर विराट कोहली को क्यों नहीं बाहर किया जा सकता है। एबीपी न्यूज से बातचीत में उन्होंने कहा,

अब स्थिति ऐसी आ गई है कि आपको शायद विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना पड़े। अगर वर्ल्ड नंबर 2 गेंदबाज अश्विन को टेस्ट टीम से ड्रॉप किया जा सकता है तो फिर दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज को क्यों नहीं प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। विराट उस तरह से परफॉर्म नहीं कर रहे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन के जरिए अपना नाम बनाया था और अगर वो परफॉर्म नहीं कर रहे हैं तो फिर किसी युवा खिलाड़ी को उनके लिए बाहर नहीं बैठा सकते हैं। मैं चाहता हूं कि पॉजिटिव तरीके से टीम में जगह के लिए कंपटीशन हो ताकि ये युवा खिलाड़ी अपने खेल से विराट कोहली को पीछे करने की कोशिश करें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now