विराट कोहली अब फैब 4 का हिस्सा नहीं रहे...लगातार फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर आई तीखी प्रतिक्रिया

विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारियां नहीं आ रही हैं
विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारियां नहीं आ रही हैं

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को फैब-4 की लिस्ट से बाहर कर दिया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक विराट कोहली का परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से जैसा रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि विराट कोहली अब फैब 4 में नहीं हैं और अब ये फैब 3 ही रह गया है। उन्होंने डेविड वॉर्नर के परफॉर्मेंस पर भी सवाल उठाए हैं।

विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए फैब फोर नाम दिया गया था। इस फैब-4 में इन चारों बल्लेबाजों को रखा गया था क्योंकि ये खिलाड़ी पूरी दुनिया में जाकर काफी रन बनाते थे और वर्ल्ड क्रिकेट में इनका सिक्का चलता था। हालांकि पिछले कुछ सालों से विराट कोहली का परफॉर्मेंस टेस्ट क्रिकेट में वैसा नहीं रह गया है।

विराट कोहली का परफॉर्मेंस अब वैसा नहीं रहा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अब फैब-4 जैसा कुछ नहीं रह गया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा गया,

विराट कोहली, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन एक समय पर निश्चित तौर पर फैब-4 का हिस्सा थे। यहां तक कि डेविड वॉर्नर का नाम भी इस लिस्ट में लिया जाता था। हम यहां पर टेस्ट क्रिकेट की और 2014 से लेकर 2019 के बीच की बात कर रहे हैं। हालांकि अब फैब-4 नहीं बल्कि फैब-3 ही रह गया है। अगर हम 2014 से 2019 के बीच विराट कोहली के परफॉर्मेंस की बात करें तो उन्होंने 62 मुकाबलों में 5695 रन बनाए थे। इस दौरान 22 शतक भी उन्होंने लगाए थे और रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे। हालांकि अब उनकी बल्लेबाजी वैसी नहीं रह गई है। उन्होंने इसके बाद 25 मैचों में 1277 रन बनाए। डेविड वॉर्नर का परफॉर्मेंस भी वैसा नहीं रहा और ये दोनों ही खिलाड़ी अब फैब-4 में नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now