Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 रन बनाते ही विराट कोहली के नाम दर्ज हो जाएगा ये खास रिकॉर्ड

Kamal Sharma
CONTRIBUTOR
आँकड़े
305   //    31 Jul 2019, 10:08 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। वनडे के पहले भारतीय टीम टी20 और टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी। इस दौरे पर टीम इंडिया को एक बार फिर कप्तान कोहली के बल्ले से रन बरसाने की उम्मीद होगी, वहीं कोहली के लिए भी ये दौरा बेहद खास होने वाला है। इस दौरे पर विराट कोहली 19 रन बनाते ही इतिहास रच देंगे। 

दरअसल, कैरैबियाई टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने का कीर्तिमान पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद के नाम है। मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में सबसे अधिक रन बनाए हैं। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे करियर की 33 पारियों में अब तक कुल 1912 रन बनाए हैं, जबकि जावेद मियांदाद ने 64 पारियों में कुल 1930 रन बनाए हैं। यानी अगर कोहली के बल्ले से 19 रन निकलते हैं तो वे मियांदाद को पीछे छोड़ देंगे। 

कोहली के पास कीर्तिमान बनाने का सुनहरा मौका

कोहली के वर्तमान फॉर्म को देखते हुए ऐसा नहीं लगता है कि इसके लिए उन्हें खास इंतजार करना पड़ेगा। खास बात ये है कि अभी तक इस टीम के खिलाफ कोई बल्लेबाज एकदिवसीय फॉर्मेट में 2000 रन नहीं बना पाया है। विराट कोहली के पास ये आंकड़ा छूने का भी अवसर होगा। इसके लिए कोहली को मात्र 88 रनों की जरूरत है। ऐसा करते ही कोहली कैरैबियाई टीम के खिलाफ 2 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

कैरेबियाई टीम के खिलाफ जमकर बोला है बल्ला

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला भी जमकर बोला है। इस टीम के खिलाफ कोहली का औसत 70.81 रहा है। उन्होंने इस टीम के खिलाफ सात शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 157 रन रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम है जिन्होंने 39 मैचों में 1573 रन बनाए थे। विराट कोहली इस दौरे पर बल्ले से अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...