विराट कोहली Instagram पर क्रिकेट और खेल से जुड़ी किन-किन हस्तियों को फॉलो करते हैं?

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के इंस्टाग्राम (Instagram) पर 39.8 मिलियन यानी तीन करोड़ 98 लाख फॉलोअर्स हैं। वह दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने क्रिकेट के साथ सोशल मीडिया में अपने फैन बनाने के मामले में कई दिग्गजों को पछाड़ दिया है। वह सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी तक को लोकप्रियता के मामले में पीछे कर दिया है। उनके ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम मिलाकर 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

101 लोगों को करते हैं फॉलो

विराट कोहली कुल 101 लोगों को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं। इसमें टीम इंडिया के साथ दुनियाभर के क्रिकेटर्स शमिल हैं। अन्य खेलों के भारतीय खिलाडि़यों में वह फुटबॉलर सुनील छेत्री और स्क्वैश खिलाड़ी व दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल को फॉलो करते हैं। वहीं, विराट भारतीय क्रिकेट के सचिन तेंदुलकर, इशांत शर्मा, प्रवीण कुमार, शिखर धवन, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, केदार जाधव, अनिल कुंबले, चेतेश्वर पुजारा, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, वीरेंदर सहवाग, केएल राहुल, एमसएस धोनी, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, जहीर खान, हरभजन सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, युवराज सिंह और दिनेश कार्तिक को फॉलो कर रहे हैं।

फुटबॉल खिलाड़ियों के हैं फैन, शारापोवा को भी करते हैं फॉलो

विराट कोहली इंस्टाग्राम पर विवियन रिचर्ड्स, जेसन रॉय, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, आंद्रे रसेल, ब्रेट ली, शेन वॉटसन और डेविड वॉर्नर जैसे कई विदेशी क्रिकेटर्स को फॉलो कर रहे हैं। इंस्टाग्राम पर उनका फुटबॉल के प्रति भी जुनून साफ नजर आता है। यही वजह है कि वह फुटबॉल खिलाड़ी नेमार जूनियर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, गैरेथ बेल, हैरी केन और लुइस फिगो को फॉलो कर रहे हैं। उन्होंने बीते दिनों कहा भी था कि उन्हें पुर्तगाली खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से प्रेरणा मिलती है। वहीं, विराट रूसी टेनिस सुंदरी मारिया शारापोवा को भी फॉलो करते हैं।

फेडरर को चौंकाने वाले सुमित के खेल पर बजाई ताली

हाल ही में विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर सुमित नागल की फोटो री-पोस्ट कर क्लैपिंग वाला इमोजी बनाया । नागल ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के पहले राउंड में 20 से ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीत चुके रोज फेडरर को पहले सेट में हरा दिया था। हालांकि, वह बाद में मैच हार गए थे लेकिन उनके खेल की फेडरर ने भी प्रशंसा की थी।

मैच फीस से करीब 20 गुना ज्यादा कमाते एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर

विराट कोहली हमेशा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अलग-अलग ब्रैंड्स का प्रमोशन करते नजर आते हैं। आपको लगता होगा कि वह ऐसे ही करते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। उन्हें हरेक प्रमोशन से जुड़े पोस्ट के लिए करोड़ों रुपये मिलते हैं। यानी कि एक मैच की फीस से करीब 20 गुना ज्यादा कमाई वह महज एक पोस्ट के जरिए कर लेते हैं। विराट एक पोस्ट के 1,96,000 डॉलर यानी कि 1.35 करोड़ रुपये लेते हैं। वहीं, उन्हें एक मैच खेलने के करीब छह लाख रुपये मिलते हैं। हाल ही में एक ब्रिटिश कंपनी ने इंस्टाग्राम के जरिए कमाई करने वाले लोगों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में विराट कोहली का 9वां नंबर आता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now