Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

विराट कोहली को केविन पीटरसन ने बताया महान खिलाड़ी

  • विराट कोहली को केविन पीटरसन ने मॉडर्न-डे महान बताया है
  • सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के रिकॉर्ड पर पीटरसन का संतुलित जवाब
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 16 May 2020, 14:10 IST
विराट कोहली
विराट कोहली

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी है। एक साक्षात्कार में उनसे पूछा गया कि क्या विराट कोहली करियर में सचिन तेंदुलकर के सौ शतक का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे। इस पर पीटरसन ने कहा कि चोट की आशंका को देखें तो यह मुश्किल नजर आता है। सचिन तेंदुलकर को इस स्तर तक पहुँचने में उनके शांत स्वभाव से मदद मिली। हालांकि विराट कोहली के लिए इस कीर्तिमान को पीटरसन ने नामुमकिन नहीं बताया।

टाइम्स नाऊ के साथ एक साक्षात्कार में पीटरसन ने कहा "तेंदुलकर फील्ड पर इतने भावुक नहीं थे और मैदान पर वे आक्रामक बर्ताव लेकर भी नहीं गए। वे काफ़ी ज्यादा शांत थे। यह निर्भर करता है कि विराट कोहली कितना लम्बा खेलते हैं। याद रखो, विराट कोहली तीनों प्रारूप और आईपीएल खेलते हैं। सचिन के करियर के ज्यादातर भाग में टी20 क्रिकेट और आईपीएल नहीं था इसलिए यह निर्भर करता है कि विराट कोहली कितना लम्बा खेलते हैं।"

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई भारतीय टीम का कैम्प शुरू करने पर कर रही विचार

पीटरसन ने सौ शतक के बारे में यह भी कहा कि चोट के कारण मुश्किल नजर आता है। सचिन तेंदुलकर का करियर लम्बा था और उन्हें कम गुस्से वाले बर्ताव के कारण भी इस मुकाम पट पहुँचने में सफलता मिली।

विराट कोहली वर्तमान महान बल्लेबाज

विराट कोहली
विराट कोहली

केविन पीटरसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को वर्तमान क्रिकेट में सबसे महान बताया। उन्होंने कोहली को स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियम्सन से ऊपर खेलते हुए महान मॉडर्न-डे बल्लेबाज बताया। उन्होंने कहा कि कोहली के अलावा कोई दूसरा नहीं नहीं, वे बाकी सबसे आगे हैं।

पीटरसन-कोहली
पीटरसन-कोहली

गौरतलब है कि विराट कोहली और केविन पीटरसन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक साथ खेल चुके हैं। इसके अलावा हाल ही में लॉक डाउन के बाद दोनों खिलाड़ियों को इन्स्टाग्राम लाइव पर बातचीत करते हुए देखा गया था। इस दौरान कोहली और पीटरसन एक-दूसरे के साथ मस्ती-मजाक करते हुए भी नजर आए थे। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली ने केविन पीटरसन का विकेट भी झटका है। कोहली ने वाइड गेंद पर पीटरसन को स्टंप आउट कराया था। विराट कोहली तीनों प्रारूप में पचास से ज्यादा की औसत से रन बना रहे हैं और यही चीज बाकी खिलाड़ियों पर भारी पडती है।

Published 16 May 2020, 14:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit