Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: विराट कोहली मेरे छोटे भाई जैसे हैं-एबी डीविलियर्स

  • एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को लेकर खुलकर बात की
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:19 IST

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धुआंधार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के दिल में भारत के लिए एक अहम जगह है। यह सिर्फ इसलिए नहीं क्योंकि वह यहां आकर इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बनते हैं बल्कि इसलिए क्योंकि यहां उन्होंने दुनिया के सात अजूबो में से एक ताजमहल के सामने अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया था। यह तो उनकी जिंदगी का एक छोटा सा खुलासा है। उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में गैरी कर्स्टन की कोच के रूप में भूमिका, प्रकृति के प्रति उनका प्यार, भगवान के प्रति आस्था जैसे कई विषयों पर खुलकर बात की।

विश्वकप में खेलने के सवाल पर डीविलियर्स ने मजाकिया लहजे में कहा कि अगर 2023 का विश्वकप खेलने के लिए भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तैयार हैं तो मैं भी खेलूंगा। मैं 2023 में 39 साल का हो जाऊंगा। अगर धोनी उस दौरान टीम इंडिया में होंगे तो मैं भी विश्वकप खेलना चाहूंगा। मैंने वर्ल्डकप से पहले पैदा हो रही संवेदनशील परिस्थितियों की वजह से क्रिकेट से संन्यास लिया था। पिछले तीन साल के करियर में मुझे टीम में चुना जा रहा था। फिर चाहे मैं अच्छा खेल रहा था या नहीं। इस वजह से मैंने खुद को और परिवार को वक्त देने के लिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 

विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि वो मेरे छोटे भाई जैसा है। हमारे बीच एक-दूसरे से निकलने की प्रतिस्पर्धा है, जिस तरह से दो भाइयों के बीच आपस में होती है। फिर भी हमारे बीच बहुत मजबूत रिश्ता है। हम भाई की तरह एक-दूसरे से प्यार करते हैं। मुझे विराट से कुछ कहने में डर लगता है। अगर मैं उससे कुछ कहूंगा तो वो मेरे लिए वो चीज तुरंत मंगवा देगा। मैं कभी फोन के बारे में कहता हूं तो वह मेरे लिए तुरंत फोन मंगवा देता है। मैं कह दूं कि तेरे जूते अच्छे लग रहे हैं तो वो मेरे लिए वैसा ही जूता मंगवा देता है। मुझे खराब लगता है। एक दिन मैंने उससे कहा कि मुझे कॉफी पसंद है तो उसने अगले दिन एक्सप्रेसो मशीन ऑर्डर कर दी। सच कहूं तो विराट ने मुझे बहुत गिफ्ट दिए हैं। 

डीविलियर्स ने बताया कि हम मच्छरों की वजह से नहीं बल्कि अपने परिवारों को एक-दूसरे के साथ रखने के लिए अपने दरवाजे खुले रखते हैं। मेरा परिवार और बच्चे हमेशा कोहली की पत्नी अनुष्का के इर्द-गिर्द घूमते रहते हैं। वे सुबह के पांच बजे भी मिलते हैं। मेरे बच्चे हर समय विराट-अनुष्का के रूम का दरवाजा खटखटाते रहते हैं। कोहली उन्हें अंदर बुलाकर कॉफी पिलाते हैं। वे बच्चों के साथ बहुत खुश रहते हैं। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 03 Jun 2019, 15:48 IST
Advertisement
Fetching more content...