Create
Notifications

दानिश कनेरिया ने विराट कोहली को एक असफल कप्तान बताया

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को एक असफल कप्तान बताया है। उन्होंने इसके कई कारण बताए हैं। दानिश कनेरिया ने इसके लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का उदाहरण दिया।

भारतीय टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में दो मुकाबले लगातार हार चुकी है और टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। जिस तरह से इंडियन टीम का सेलेक्शन इन दो मैचों में रहा है उससे विराट कोहली पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। उनकी कप्तानी की काफी आलोचना हो रही है।

दानिश कनेरिया ने भी कोहली की कप्तानी की आलोचना की और भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप में खराब परफॉर्मेंस का जिम्मेदार उन्होंने कोहली की कप्तानी को ही ठहराया।

विराट कोहली की कप्तानी में भारत को कई बड़े मैचों में हार का सामना करना पड़ा - दानिश कनेरिया

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा "इसके कई सारे कारण हैं। विराट कोहली एक असफल कप्तान हैं। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में गलत टीम चुनी थी। जब तक वो ऑस्ट्रेलिया में थे टीम को हार का सामना करना पड़ा और उसके बाद अजिंक्य रहाणे कप्तान बने और टीम को सीरीज जिता दिया। इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली बहुत बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन मैंने उनके अंदर कप्तानी का पोटेंशियल कभी नहीं देखा। उनके पास काफी आक्रामकता है लेकिन एक कप्तान के अंदर जो निर्णय लेने की क्षमता होनी चाहिए वो उनके अंदर नहीं है।"

आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में कई बार भारतीय टीम को आईसीसी इवेंट्स के नॉकआउट मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। 2017 का चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम को हार का सामना करना पड़ा। एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली अभी तक कोई भी आईसीसी टाटइल नहीं जीत पाए हैं।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now