Create
Notifications

टेस्ट क्रिकेट में तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा की जगह विराट कोहली बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं, पूर्व दिग्गज का बयान

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा की जगह विराट कोहली (Virat Kohli) को खिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस क्रम पर विराट कोहली एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

दरअसल चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। लगातार खराब परफॉर्मेंस की वजह से पुजारा को टीम से ड्रॉप कर दिया गया। अब ऐसे में सवाल ये है कि उनकी जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कौन करेगा। वहीं सुनील गावस्कर ने कहा है कि विराट कोहली को पुजारा की जगह लेनी चाहिए और तीसरे नंबर पर बैटिंग करना चाहिए।

विराट कोहली तीसरे नंबर के लिए परफेक्ट होंगे - सुनील गावस्कर

इंडिया टुडे के साथ इंटरव्यू में सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को इस पोजिशन पर खिलाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा,

विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए। क्योंकि दुनिया के जितने बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं जैसे रिकी पोंटिंग तीसरे नंबर पर बैटिंग करते थे। वहीं जो रूट चौथे नंबर पर आते हैं लेकिन मेरे हिसाब से वो वेस्टइंडीज टूर पर तीसरे नंबर पर खेलेंगे। अगर सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाते हैं तो विराट कोहली काफी बेहतरीन तरीके से नई गेंद का सामना कर सकते हैं। वो टीम के लिए बेहतरीन साझेदारी करने में सक्षम हैं और पारी को आगे बढ़ा सकते हैं। इसलिए विराट कोहली का तीसरे नंबर पर खेलना सही रहेगा। अगर आप कोहली को इस पोजिशन पर नहीं खिलाते हैं तो फिर हनुमा विहारी को मौका दे सकते हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका में काफी साहस दिखाया था।

आपको बता दें कि पुजारा और अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस काफी समय से खराब चल रहा था। यही वजह है कि उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...