एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली की तुलना रोजर फेडरर और स्टीव स्मिथ की तुलना राफेल नडाल से की

एबी डीविलियर्स और विराट कोहली
एबी डीविलियर्स और विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की तुलना खास तरीके से की है। उन्होंने विराट कोहली को दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर के जैसा बताया है और स्टीव स्मिथ की तुलना राफेल नडाल से की है।

एबी डीविलियर्स ने क्रिकेट कमेंटेटर पोमी म्बान्गवा के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बारे में बात की। उन्होंने विराट कोहली को स्टीव स्मिथ से बेहतर स्ट्राइकर बताया और स्मिथ को मानसिक तौर पर काफी मजबूत खिलाड़ी बताया।

ये भी पढ़ें: IPL - रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आईपीएल ट्रॉफी ना जीतने को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

एबी डीविलियर्स ने कहा ' विराट कोहली नैचुरल बॉल स्ट्राइकर हैं। इस मामले में विराट एकदम रोजर फेडरर की तरह हैं। वहीं स्टीव स्मिथ की अगर बात करें तो वो राफेल नडाल की तरह हैं। वो मानसिक तौर पर काफी मजबूत हैं। वो रन बनाने का तरीका निकाल ही लेते हैं। उनका खेल ज्यादा स्वभाविक नहीं लगता है लेकिन वो रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम हैं। विराट कोहली ने पूरी दुनिया में रन बनाए हैं।

एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ रन चेजर बताया

इस बातचीत के दौरान पोमी म्बान्गवा ने एबी डीविलियर्स को सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से किसी एक खिलाड़ी को चुनने को कहा। इस पर डीविलियर्स ने कहा कि तेंदुलकर हम दोनों ही खिलाड़ियों के रोल मॉडल हैं।

ये भी पढ़ें: 'आईपीएल में एडम गिलक्रिस्ट की गेंद पर आउट होने जितना शर्मनाक कुछ नहीं था'

एबी डीविलियर्स ने कहा 'सचिन मेरे और विराट दोनों के लिए रोल मॉडल रहे हैं। जो उपलब्धियां उन्होंने अपने करियर में हासिल की हैं वो एक शानदार उदाहरण हैं। विराट कोहली खुद भी सचिन तेंदुलकर को ही चुनेंगे। हालांकि निजी तौर पर अगर मैं अपनी बात करूं तो विराट कोहली जैसा रन चेजर मैंने अपनी लाइफ में नहीं देखा। सचिन तेंदुलकर हर परिस्थितियों में बेहतर खिलाड़ी थे लेकिन रन चेज करने के मामले में विराट कोहली उनसे आगे हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स आईपीएल में काफी सालों से एक दूसरे के साथ ही खेल रहे हैं। विराट कोहली जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं तो वहीं एबी डीविलियर्स उस टीम का प्रमुख हिस्सा हैं। एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के बीच मैदान पर काफी अच्छा तालमेल तो देखने को मिलता ही है साथ में दोनों खिलाड़ी एक दूसरे का सम्मान भी काफी करते हैं। दोनों खिलाड़ी कई बार आईपीएल में अपनी साझेदारी की बदौलत टीम को मैच जिता चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now