Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 क्रिकेट न्यूज़: माइकल क्लार्क ने विराट कोहली को 'सर्वकालिक महान' बल्लेबाज बताया

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
323   //    21 Jan 2019, 16:54 IST

Australiay

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक महान बल्लेबाज हैं। उनकी तुलना बार-बार पूर्व महान खिलाड़ियों से होती रही है। मगर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज माइकल क्लार्क का मानना है कि कोहली सर्वकालिक महान बल्लेबाज हैं।

पूर्व विश्वकप विजेता कप्तान क्लार्क ने कहा है कि " मेरे लिए, विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट खेलने वाले सबसे महान बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए जो हासिल किया है, यह देखकर मुझे इस बात को कहने में कोई संदेह नहीं हैं कि, कोहली 'सर्वकालिक महान' बल्लेबाज हैं। क्लार्क ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि, "विराट कोहली अपने देश को जीत दिलाने के लिए जिस जुनून से खेलते हैं, आपको उनके उस जुनून का सम्मान करना होगा। हां, वह एक आक्रामक खिलाड़ी हैं, लेकिन कोई भी उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल नहीं उठा सकता है। उन्होंने भारत के लिए जो कुछ भी हासिल किया है, वह अदभुत है। वह एकदिवसीय मैचों में सबसे महान बल्लेबाज है।" विराट कोहली के सामने अगली चुनौती भारत का न्यूज़ीलैण्ड दौरा है, जहाँ उन्हें 5 एकदिवसीय व 3 टी-20 मैच खेलने है। आगामी विश्वकप को ध्यान में रखते हुए यह श्रृंखला, भारत के लिए महत्वपूर्ण होने वाली है।

आपको बता दें विराट कोहली ने अब तक 219 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसकी 211 पारियों में उन्होंने 59.68 की औसत से 10,385 रन बना लिए हैं। इस बीच उन्होंने 39 शतक अपने नाम किए हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम पहली ऐसी टीम बनी है, जिसने किसी विदेशी दौरे के तहत कोई भी श्रृंखला नहीं हारी हो। 30 वर्षीय बल्लेबाज की कप्तानी में ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीतने में सफल रही थी। भारत ने यह ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज 71 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद जीती थी। वह पहले ऐसे भारतीय और एशियाई कप्तान बने थे जिनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती गयी हो। हाल ही में विराट की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती थी।

गौरतलब है कि भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 23 जनवरी ( बुधवार ) को नेपियर में खेला जाएगा।

Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...