Create

विराट कोहली दुनिया के बेस्ट वनडे बल्लेबाज, पूर्व क्रिकेटर का बयान

India v England - ICC Men
विराट कोहली की शानदार फॉर्म रही है

वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उनके बल्ले से निकले रन सब कुछ बयां करते हैं। विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली हैं। उनको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमंग बदानी ने प्रतिक्रिया दी है। बदानी ने कहा है कि कोहली वनडे में बेस्ट बल्लेबाज हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए विशेष इंटरव्यू में बदानी ने कहा कि कोहली पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया आदि टीमों से चिंतित नहीं होंगे। वह रन मशीन हैं। वनडे क्रिकेट उनको अच्छा लगता है और मैं समझता हूं कि वह वनडे में अब तक के बेस्ट खिलाड़ी हैं। बदानी ने यह भी कहा कि कोहली को अब पचास ओवर के प्रारूप में लम्बा खेलते हुए शतक हासिल करना चाहिए। टीम में अब सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो अच्छा कर रहे हैं। ऐसे में कोहली को बड़ी पारी के लिए सोचना चाहिए और मुझे लगता है कि वह ऐसा ही करने वाले हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली के बल्ले से एकदिवसीय क्रिकेट में शतकीय पारी लम्बे समय से नहीं आई है। हालांकि ओवरऑल शतक का सूखा उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में समाप्त कर दिया था। इसके बाद से उनकी फॉर्म धाकड़ रही है। टी20 वर्ल्ड कप में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

बांग्लादेश दौरे पर भी विराट कोहली के ऊपर नज़रें रहेंगी। उनकी बैटिंग के लिए फैन्स एक बार फिर से उत्साहित हैं। उम्मीद यही की जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप की फॉर्म कोहली बांग्लादेश में भी बरकरार रखेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment