Create

विराट कोहली अकेले 11 खिलाड़ियों के बराबर हैं- सकलैन मुश्ताक

विराट कोहली
विराट कोहली
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने विराट कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सकलैन मुश्ताक ने कहा है कि वो जब इंग्लैंड टीम के कोच थे, तो गेंदबाजों को कहते थे कि विराट कोहली अकेला नहीं है वो पूरी टीम है। सकलैन मुश्ताक इंग्लैंड के स्पिनरों आदिल रशीद और मोईन अली को कहते थे कि विराट कोहली अकेले पूरी टीम के बराबर है।

सकलैन मुश्ताक वर्ल्ड कप 2019 तक इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन सलाहकार थे। मोईन अली और आदिल रशीद ने अभी तक विराट कोहली को 6-6 बार आउट किया हुआ है।

निखिल नाज के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में सकलैन मुश्ताक ने कहा कि मैं अक्सर गेंदबाजों से विराट कोहली के बारे में कहता था कि ये एक नहीं ग्यारह है। मैं कहता था कि विराट कोहली का विकेट मिलने का मतलब है कि पूरी भारतीय टीम को आउट कर देना। वो अकेले 11 खिलाड़ियों के बराबर है,आपको उसी हिसाब से उसको देखना होगा।

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने बताया कैसे रोहित शर्मा ने उन्हें मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी

सकलैन मुश्ताक ने कहा कि एक गेंदबाज के तौर पर आपको अपना दिमाग क्लियर रखना होगा। आपके सामने एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर है जिसे किसी भी तरह के स्पिनर के सामने कोई दिक्कत नहीं होती है, चाहे वो लेफ्ट ऑर्मर हो, ऑफ स्पिनर हो या फिर लेग स्पिनर हो। लेकिन मैं गेंदबाजों से कहता था कि दबाव विराट कोहली पर रहेगा आप पर नहीं, क्योंकि पूरी दुनिया उसे देख रही है। आपको बस अपने लक्ष्य से भटकना नहीं है।

विराट कोहली को आदिल रशीद ने 2018 के हेडिंग्ले वनडे में जबरदस्त तरीके से किया था आउट

गौरतलब है कि लेग स्पिनर आदिल रशीद ने 2018 के हेडिंग्ले वनडे मैच में विराट कोहली को जिस गेंद पर आउट किया था, उसकी काफी तारीफ हुई थी। वो गेंद लेग स्टंप पर पिच होकर टर्न हुई और कप्तान विराट कोहली का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 खिलाड़ी

सकलैन मुश्ताक ने उसे ' विराट वाला गेंद' नाम दिया था। वो आदिल रशीद को कहते थे कि इस गेंद की नेट में ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस करो। सकलैन मुश्ताक ने कहा कि वो वाइड गेंद थी लेकिन काफी ड्रिफ्ट हुई और बेल में जाकर लगी थी। मैं आदिल रशीद से कहता था कि विराट वाली गेंद करो जिससे वो नेट्स में उसकी प्रैक्टिस करे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...