Create

"विराट कोहली भारतीय वनडे टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं"

विराट कोहली फ़िलहाल दो प्रारूप में कप्तान हैं
विराट कोहली फ़िलहाल दो प्रारूप में कप्तान हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अभियान समाप्त होने के साथ ही विराट कोहली इस प्रारूप में कप्तान नहीं रहे और उनकी जगह रोहित शर्मा कमान संभालेंगे। इस बीच एक संकेत यह भी आ रहा है कि भविष्य में विराट कोहली एकदिवसीय टीम से भी अपनी कप्तानी छोड़ सकते हैं। पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने यह इशारा किया है।

इंडिया टुडे को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा कि रेड बॉल क्रिकेट में विराट कोहली के नेतृत्व में भारत पिछले 5 साल से दुनिया की नंबर 1 टीम है। इसलिए जब तक वह हार नहीं मानना चाहते या मानसिक रूप से थका हुआ मानकर कहता हैं कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, जो निकट भविष्य में (कप्तानी छोड़ना) हो सकता है। यह नहीं सोचन चाहिए कि यह तुरंत होगा। वनडे के साथ भी ऐसा ही हो सकता है। वह कह सकते हैं कि वह सिर्फ टेस्ट कप्तानी पर ध्यान देना चाहते हैं। यह उनका दिमाग और शरीर है जो यह निर्णय लेगा।

वह पहले व्यक्ति नहीं हैं। ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं जिनका रिकॉर्ड कप्तानी में बेहतरीन रहा है लेकिन बैटिंग पर ध्यान देने के लिए उन्होंने कप्तानी छोड़ दी।

टी20 प्रारूप में वह पहले ही कप्तानी छोड़ चुके हैं
टी20 प्रारूप में वह पहले ही कप्तानी छोड़ चुके हैं

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वर्ल्ड कप के बाद वह कप्तानी नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। टीम इंडिया को टी20 प्रारूप में रोहित शर्मा के रूप में नया कप्तान मिला है। ऐसे में देखना होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम टी20 सीरीज में कैसा खेल दिखा पाती है।

विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। वह पहले टेस्ट में भी रेस्ट पर रहेंगे। दूसरे टेस्ट मैच के समय वह वापस टीम के साथ होंगे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...