Create
Notifications
Advertisement

विराट कोहली ने शुरूआती दिनों के सबसे मुश्किल गेंदबाज का नाम बताया 

  • विराट कोहली ने कहा कि उनके सामने मैं बेवकूफ नज़र आता था
  • विराट कोहली ने आईपीएल 2009 को लेकर अहम खुलासा किया
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 May 2020, 14:37 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर के शुरुआती दिनों को लेकर अहम खुलासा किया है। विराट कोहली ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि किस तरह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न ने उन्हें परेशान किया था और उनके सामने उसका कोई जवाब नहीं था। हालाँकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के डेब्यू से पहले ही वॉर्न रिटायर हो गए थे, लेकिन आईपीएल में दोनों का आमना-सामना हुआ था।

विराट कोहली ने कहा -


आईपीएल 2009 में शेन वॉर्न के सामने मैं बेवकूफ नज़र आ रहा था। मैंने 2011 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर से उनका सामना किया, लेकिन कुछ ख़ास नहीं हुआ। उन्होंने न मुझे आउट किया और न ही मैंने उनके खिलाफ ज्यादा रन बनाये। मैच के बाद उन्होंने मुझे कहा कि गेंदबाज को वापस कुछ मत बोला करो, लेकिन मैंने उनकी बात नहीं सुनी।

यह भी पढ़ें - विराट कोहली ने टीम की बल्लेबाजी को लेकर किया खुलासा

विराट कोहली - शेन वॉर्न
विराट कोहली - शेन वॉर्न

विराट कोहली को लेकर भी वॉर्न ने किया था खुलासा

शेन वॉर्न ने भी मार्च में विराट कोहली को लेकर बयान दिया था। वॉर्न ने बताया था कि किस तरह से विराट कोहली को गेंदबाजी करनी चाहिए। वॉर्न ने कहा था," अगर आप विराट के सामने गेंदबाजी कर रहे हैं तो आप उन्हें दोनों तरफ स्टंप्स के बाहर गेंदबाजी करें, जो ज्यादातर टीम नहीं करती। आप या तो ऑफ स्टंप के बाहर गेंद करें और ऑफ साइड की फील्ड मजबूत रखें, या फिर लेग स्टंप पर गेंदबाजी करें और ऑन साइड की फील्ड पर ध्यान दें। अगर आप उन्हें स्टंप्स पर गेंदबाजी करेंगे तो वह आपके खिलाफ दोनों तरफ रन बना सकते हैं, इसलिए उनके खिलाफ एक तरफ की फील्ड मजबूत कर आप गेंदबाजी कर सकते हैं।"

विराट कोहली - शेन वॉर्न
विराट कोहली - शेन वॉर्न

इसके अलावा वॉर्न ने कहा," मैं उन्हें स्लिप, शॉर्ट कवर और ऑफ साइड की मजबूत फील्डिंग के साथ ऑफ स्टंप के बाहर कवर ड्राइव करने के लिए उकसाने का प्रयास करूंगा। इस तरह से उनके लिए लेग साइड में रन बनाना मुश्किल हो जाएगा और मैं उम्मीद करूंगा कि वो ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर शॉट खेलते हुए गलती करें और मुझे उनका विकेट मिल जाए।"

गौरतलब है कि फ़िलहाल कोरोनावायरस के कारण विश्व भर में क्रिकेट मैचों पर रोक लगा हुआ है और ज्यादातर खिलाड़ी अपना समय सोशल मीडिया पर ही बिता रहे हैं एवं अलग अलग विषयों पर अपने विचार रख रहे हैं।


Published 20 May 2020, 14:37 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit