इस साल वनडे में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं विराट कोहली, आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

Nitesh
India v England - ICC Men
विराट कोहली वनडे में इस साल फ्लॉप रहे

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगर बात करें तो वो ना केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। टेस्ट हो या वनडे या फिर टी20 हर एक फॉर्मेट में विराट कोहली ने जमकर रन बनाए हैं। अगर आप उनके रिकॉर्ड्स को देखें तो पता चलता है कि तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने कितनी तेजी से रन बनाए हैं। हालांकि साल 2022 उनके लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा और वनडे में वो काफी संघर्ष करते दिखे हैं।

विराट कोहली का वनडे में ओवरऑल औसत 57 से ज्यादा का है लेकिन अगर 2022 में उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो ये काफी खराब है। कोहली ने इस साल कुल 10 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 18.90 की औसत से केवल 189 रन ही बना पाए। विराट कोहली ने जबसे अपना डेब्यू किया है तबसे लेकर अभी तक का उनका ये सबसे खराब औसत वनडे में है।

विराट कोहली ने इस साल केवल 18.90 की औसत से रन बनाए

इससे पहले विराट कोहली का सबसे खराब औसत वनडे में साल 2008 में रहा था। ये विराट कोहली का डेब्यू साल था और उस साल उन्होंने 31.80 की औसत से रन बनाए थे। हालांकि 2022 में उनका वनडे औसत काफी नीचे चला गया और वो 18.90 की औसत से ही रन बनाए हैं जो उनका अब तक का सबसे खराब एवरेज है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम की वर्ल्ड कप तैयारी ज्यादा अच्छी नहीं दिखाई दे रही है। वनडे वर्ल्ड कप अगले साल भारत में ही होगा और इसमें अब एक साल से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि भारतीय टीम की तैयारी उतनी बेहतर नजर नहीं आ रही है। टीम को लगातार वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। सबसे पहले टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार मिली और उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी लगातार दो मैच हारकर टीम इंडिया ये श्रृंखला गंवा चुकी है।

नोट - ये आंकड़े भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे मैच तक के ही हैं। तीसरे वनडे के रन इसमें शामिल नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now