Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा वो हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Timeless

Enter caption

महेंद्र सिंह धोनी में बेहतर कप्तान होने के सारे गुण मौजूद हैं इसलिए टीम के खिलाड़ी उनका बहुत सम्मान करते हैं। अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी धोनी की प्रशंसा में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने कहा कि मैं जब टीम में आया था तो धोनी भाई ने मेरा बहुत सपोर्ट किया था। उन्होंने मुझे नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया, जो आमतौर पर नए खिलाड़ियों को नहीं मिलता है। इस वजह से मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है।

विराट कोहली ने कहा कि हम दोनों एक-दूसरे पर बहुत विश्वास करते हैं। धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहली गेंद से लेकर 300वीं गेंद तक क्रिकेट को बेहतर तरीके से समझते हैं। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि विकेट के पीछे मेरे पास धोनी जैसा अनुभवी खिलाड़ी है। हालांकि, यह देखना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बहुत से लोग उनकी आलोचना करते हैं। धोनी का 2017 के आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं था। तब कई आलोचकों ने उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठाए थे। तब विराट कोहली खुद धोनी के बचाव में उतरे थे। 2018 में धोनी ने सीएसएके को तीसरी बार आईपीएल का खिताब दिलवाया था। कोहली ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि धोनी हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे। मैं टीम मैनेजमेंट की अधिक्तर रणनीतियों में माही भाई और रोहित शर्मा के साथ शामिल होना चाहता हूं।

कोहली ने आगे कहा कि डेथ ओवरों में टीम के लिए कुछ करने के लिए आउटफील्ड में मुझे रहना होगा क्योंकि यह मेरा स्वभाव है। 30-35 ओवरों के बाद धोनी जानते हैं कि मैं आउटफील्ड में हूं और सब ऑटो मोड पर चला जाता है। धोनी खुद ही कमान संभाल लेते हैं। यह सिर्फ क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी में बदलाव की बात है। यही वजह है कि हम कहते हैं कि धोनी सभी एंगल और पिच की गति को जानते हैं इसलिए वह सबसे बेहतर हैं। हम दोनों के बीच बहुत विश्वास और सम्मान है लेकिन यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग उनकी आलोचना करते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...