एबी डीविलियर्स के जन्मदिन पर विराट कोहली ने खास अंदाज में दी बधाई

Nitesh
England v South Africa - 3rd NatWest T20 International
England v South Africa - 3rd NatWest T20 International

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (Ab De Villiers) का आज जन्मदिन है। डीविलियर्स 38 साल के हो गए हैं। हाल ही में उन्होंने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लिया था। एबी डीविलियर्स के जन्मदिन पर उनके आरसीबी के कप्तान रहे विराट कोहली (Virat) ने भावुक अंदाज में बधाई दी है। कोहली ने डीविलियर्स को अपना भाई कहा है।

एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के बीच काफी गहरी दोस्ती है। दोनों ही खिलाड़ी कई सालों तक आरसीबी के लिए एक साथ खेले और टीम को कई मैच जिताए। हालांकि अब ये जोड़ी टूट चुकी है। एबी डीविलियर्स ने जहां संन्यास ले लिया है तो वहीं विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी है।

विराट कोहली ने एबी डीविलियर्स को दी जन्मदिन की बधाई

आज एबी डीविलियर्स का जन्मदिन है और इस मौके पर विराट कोहली ने उन्हें खास अंदाज में बधाई दी है। उन्होंने कहा "हैप्पी बर्थडे बिस्कुट। आपको ढेर सारा प्यार, हमेशा मेरे भाई रहोगे।"

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में अपना पर्दापण 2 फरवरी 2005 को इंग्लैंड के खिलाफ किया था। उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर शानदार रहा। क्रिकेट के सीमित प्रारूप में डीविलियर्स मैदान के चारों दिशाओं में शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं। उन्हें इस अदभुत बल्लेबाजी के कारण 'मिस्टर 360' के नाम से भी जाना जाता है।

डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 14 साल से अधिक समय तक क्रिकेट खेला है। उन्होंने मई 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि इसके बाद वो लीग क्रिकेट खेलते रहे और आईपीएल में आरसीबी के लिए भी हिस्सा लिया लेकिन पिछले साल उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया। हालांकि इसके बावजूद उनकी फैन फॉलोइंग अभी कम नहीं हुई है।

Quick Links

Edited by Nitesh