Create

"विराट कोहली की टी20 टीम में जगह निश्चित नहीं है," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

विराट कोहली की फॉर्म पर लगातार सवाल उठे हैं
विराट कोहली की फॉर्म पर लगातार सवाल उठे हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भारत (India) की टी20 टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) के भविष्य पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनका स्थान अब निश्चित नहीं है क्योंकि युवा खिलाड़ी बेहतर स्ट्राइक-रेट के साथ आ रहे हैं। विराट कोहली की फॉर्म भी पिछले कुछ समय से अच्छी नहीं रही है, ऐसे में उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

क्रिकइन्फो से बातचीत में जाफर ने कहा कि कोहली खेलेंगे, इसमें कोई शक नहीं है लेकिन उनकी फॉर्म को ध्यान में रखा जाएगा। उनका आईपीएल स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं रहा है। वह बेहतरीन फॉर्म में नहीं है। दीपक हूडा आपको गेंदबाजी के साथ एक विकल्प दे सकते हैं, जिस पर विचार किया जाएगा लेकिन सीधे तौर पर नहीं। मैं कहूंगा कि कोहली को कुछ मैच खेलने का मौका मिलेगा और फिर शायद चयनकर्ता फैसला करेंगे लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह निश्चित होंगे क्योंकि इतने सारे युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले टी20 विश्व कप में स्ट्राइक रेट सवाल उठाया गया था और मुझे लगता है कि हमें भविष्य को देखते रहने की जरूरत है।

विराट कोहली का स्ट्राइक रेट उस स्तर का नहीं रहा है
विराट कोहली का स्ट्राइक रेट उस स्तर का नहीं रहा है

जाफर ने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि कोहली को बाहर कर दो। भारत के पास अपने सिस्टम के माध्यम से कई अच्छे खिलाड़ी आ रहे हैं लेकिन कोहली को टीम में आना है। वे क्या कहते हैं, फॉर्म अस्थायी है, क्लास स्थायी है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में कोहली को रेस्ट दिया गया है। वह टेस्ट मैच खेलने वाली टीम का हिस्सा थे। हालांकि उनकी फॉर्म हर प्रारूप में सवालों के घेरे में आती जा रही है। देखना होगा कि उनका प्रदर्शन आने वाले समय में कैसा रहेगा। इंग्लैंड दौरे पर उनके ऊपर सभी की नज़रें रहने वाली हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...