Create

सचिन तेंदुलकर से पहली बार मुलाकात पर विराट कोहली के साथ हुआ था बड़ा प्रैंक, जानें क्या है कहानी

Sachin Tendulkar - Virat Kohli Team India
Sachin Tendulkar - Virat Kohli Team India

विराट कोहली (Virat Kohli) वर्तमान समय के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ढेर सारी उपलब्धियां हासिल की हैं और उन्हें वर्तमान पीढ़ी के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि कोहली शुरुआत से ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपना आदर्श मानते थे। 2008 में जब कोहली को अपना इंटरनेशनल डेब्यू करना था उस समय भारतीय टीम में मौजूद कुछ खिलाड़ियों ने सचिन को लेकर उनके साथ एक प्रैंक किया था।

स्पोर्ट्सकीड़ा द्वारा अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में इस कहानी का खुलासा किया गया है। कोहली जब भारतीय टीम में चुने गए थे और पहली बार भारतीय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बनने वाले थे तो कुछ खिलाड़ियों ने उनसे कहा था कि जो भी जूनियर खिलाड़ी भारतीय टीम में आता है वह सचिन का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेता है। उनसे यह भी कहा गया था कि जिस भी खिलाड़ी को सचिन अपना आशीर्वाद दे देते हैं, उसका करियर अपने आप संवर जाता है।

youtube-cover

युवा कोहली ने साथी खिलाड़ियों द्वारा बताई गई इस बात पर भरोसा कर लिया और जब उन्होंने सचिन को देखा तो उनका पैर छूने के लिए चले गए। हालांकि, सचिन ने तुरंत ही उन्हें रोका और उन्हें इस बात का एहसास दिलाया कि उनके साथ प्रैंक किया गया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 20,000 से अधिक रन बना चुके हैं कोहली

2008 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 20000 से अधिक रन बना चुके हैं। वह एक दशक में 20000 या उससे अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली अब तक 69 शतक लगा चुके हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 12000 से अधिक रन दर्ज हैं और उनके बल्ले से 41 शतक निकल चुके हैं। टी20 क्रिकेट में भी कोहली का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है और वह इस फॉर्मेट के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment