Create

डीविलियर्स के संन्यास पर विराट कोहली बोले, यह दिल को चोट पहुँचाने वाला निर्णय है

दोनों आईपीएल में लम्बे समय तक खेले हैं
दोनों आईपीएल में लम्बे समय तक खेले हैं
reaction-emoji
निरंजन

एबी डीविलियर्स के हर प्रारूप से संन्यास के बाद हर कोई हैरान हुआ है। ऐसे में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए भी यह निर्णय हैरान करने वाला रहा है। आरसीबी में कोहली और एबीडी लम्बे समय तक एक साथ खेले हैं। विराट कोहली ने एबी डीविलियर्स के लिए एक भावुक पोस्ट ट्विटर पर लिखी है।

मेरे समय के बेस्ट खिलाड़ी और प्रेरणादायी व्यक्ति जिनसे मैं मिला हूँ। आपने अपने और आरसीबी के लिए जो किया है, उस पर आपको बहुत गर्व हो सकता है। हमारा रिश्ता खेल से अलग है और यह हमेशा रहेगा। इससे मेरे दिल को चोट पहुंची है लेकिन मैं जानता हूँ कि आपने अपने और परिवार के लिए बेस्ट निर्णय लिया है जो आप हमेशा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि एबी डीविलियर्स ने अपने संन्यास को लेकर ट्विटर पर लिखा कि यह अविश्वसनीय यात्रा रही है और मैंने सभी प्रारूप से संन्यास लेने का निर्णय लिया है। मैं उत्साह के साथ खेला हूँ और अब 37 साल की उम्र में वह उत्साह नहीं रहा।

गौरतलब है कि डीविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट पहले ही ले चुके थे। वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट से फैन्स का मनोरंजन करते थे। उनके शॉट में अब भी वही दमखम देखने को मिलता था। इस तरह से उनके संन्यास के बारे में शायद किसी ने नहीं सोचा होगा।

This hurts my heart but I know you've made the best decision for yourself and your family like you've always done. 💔I love you 💔 @ABdeVilliers17

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के अलावा आईपीएल में आरसीबी में खेला। आईपीएल में उन्होंने कुल 184 मैचों में 5 हजार से भी ज्यादा रन बनाए। उनके बल्ले से 3 शतक और 40 अर्धशतकीय पारियां आई। आईपीएल के अलावा भी वह वर्ल्ड की कुछ और लीग्स में खेले हैं। अब जीवन में उनकी अलग पारी शुरू होगी। क्रिकेट को उन्होंने हमेशा के लिए बंद करते हुए कुछ और जरुर सोचा होगा। देखना होगा कि आने वाले समय में वह किस भूमिका के साथ सामने आते हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...