Create

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने "83"मूवी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने फिल्म की काफी तारीफ की है
विराट कोहली ने फिल्म की काफी तारीफ की है
reaction-emoji
Nitesh

1983 वर्ल्ड कप में मिली जीत पर बनी फिल्म "83" रिलीज हो चुकी है और इसे काफी पसंद किया जा रहा है। हर कोई इस मूवी की काफी तारीफ कर रहा है। वहीं भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी "83" मूवी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कप्तान कोहली भी इस फिल्म से काफी प्रभावित हुए हैं।

कपिल देव 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान थे और फिल्म में उनकी भूमिका रणवीर सिंह ने निभाई है। इस फिल्‍म में 25 जून को लॉर्ड्स में खेले गए ऐतिहासिक फाइनल मैच तक की कहानी दिखाई गई है, जहां भारत दो बार की चैंपियन वेस्‍टइंडीज को 43 रन से हराकर खिताब जीतता है। कैसे कपिल देव ने विपरीत परिस्थितियों में 38 साल पहले टीम को चैंपियन बनाया था। यह ऐसी कहानी है, जिसे हजारों लाखों बार सुनाया गया है लेकिन बड़े पर्दे पर इसे देखने का मौका लोगों को पहली बार मिल रहा है।

विराट कोहली ने की फिल्म की तारीफ

विराट कोहली 1983 वर्ल्ड कप में मिली जीत पर बनी इस फिल्म से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा "इतने बेहतर तरीके से मैं भारतीय क्रिकेट इतिहास के उस आइकॉनिक मोमेंट को दोबारा नहीं जी सकता था। ये एक बेहतरीन फिल्म है जो आपको 1983 वर्ल्ड कप के इमोशंस में ले जाएगी। सभी किरदारों ने शानदार परफॉर्मेंस किया है।"

Couldn't have relived the most iconic moment of Indian cricket history in a better manner. A fantastically made movie which immerses you in the events and the emotion of the world cup in 1983. Splendid performances as well.

भारत ने 1983 में पहली बार कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और उसके बाद से ही भारत में क्रिकेट का पूरा स्वरूप ही बदल गया। उस जीत से प्रेरणा लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी भारत से निकले। सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीरेंदर सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेट को मिले। 1983 के बाद भारत ने 2011 में एम एस धोनी की अगुवाई में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...