अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली की प्रतिक्रिया

Australia v India: 1st Test - Day 2
Australia v India: 1st Test - Day 2

मेलबर्न टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की बल्लेबाजी को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली है। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी अपना बयान देने से नहीं चूके। विराट कोहली ने भारतीय टीम के खेल और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की बल्लेबाजी को लेकर एक ट्वीट किया जिसको काफी लोगों ने पसंद किया है।

विराट कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा कि हमारे लिए एक और शानदार दिन। टेस्ट क्रिकेट प्रोपर फॉर्म और श्रेष्ठ दशा में। निश्चित रूप से जिंक्स की तरफ से टॉप पारी। विराट कोहली के इस ट्वीट पर काफी लाइक्स और कमेन्ट देखने को मिले। कुछ लोगों ने भारत लौटने के लिए इस ट्वीट के नीचे उनकी आलोचना भी की।

अजिंक्य रहाणे ने ली जिम्मेदारी

मेलबर्न टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी की जिम्मेदारी अपने कन्धों पर उठाते हुए एक मजबूत दीवार की तरह पिच पर खड़े होकर पूरे दिन बल्लेबाजी की। अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा के साथ मिलकर अहम साझेदारियां करते हुए टीम के लिए उम्दा कार्य किया और नाबाद शतक भी लगाया। जडेजा ने भी कप्तान रहाणे का साथ निभाया और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का डटकर सामना करते हुए नाबाद वापस लौटे। तीसरे दिन का खेल अब काफी अहम रहेगा। भारतीय टीम के पास अभी 82 रनों की लीड है।

एडिलेड टेस्ट में हार और विराट कोहली की अनुपस्थिति में खेलना भारतीय टीम के लिए कहीं से भी आसान काम नहीं था। अजिंक्य रहाणे ने बतौर कप्तान बल्लेबाजी का बीड़ा उठाया। इससे पहले उन्होंने मैदान पर गेंदबाजी के समय भी कुछ अहम निर्णय लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम को 195 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई।

ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में आगे जरुर है लेकिन भारतीय टीम 150 रनों की बढ़त पाने में कामयाब रहती है, तो उनके लिए फिर मैच में मुश्किल होगी।

Quick Links

Edited by निरंजन