विराट कोहली ने दशक का बेस्ट खिलाड़ी चुने जाने के बाद दिया बड़ा बयान

विराट कोहली
विराट कोहली

आईसीसी ने पिछले एक दशक के श्रेष्ठ खिलाड़ियों और टीमों के अवॉर्ड घोषित किये हैं। दशक के बेस्ट खिलाड़ी के रूप में भारतीय (Indian Team) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को चुना गया है। तीनों प्रारूप में उनके प्रदर्शन को देखते हुए इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है। विराट कोहली ने इस अवॉर्ड के लिए चुने जाने के बाद प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्विटर पर एक बड़ा नोट शेयर करते हुए कई बातें कही।

विराट कोहली ने लिखा कि इस दशक में मेरे साथ खड़े रहने के लिए मैं अपने परिवार, कोच, दोस्तों और अन्य तमाम लोगों का धन्यवाद करता हूँ। बीसीसीआई ने मुझे खेलने का मौका दिया जो इन सालों में मेरे लिए एक बड़े सम्मान की बात रही। आईसीसी को मैं इस सम्मान के लिए धन्यवाद देता हूँ। इसके अलावा उन लोगों का भी शुक्रिया अदा करना चाहूँगा जिन्होंने आईसीसी डिकेड अवॉर्ड्स में मेरे लिए वोट किया।

विराट कोहली ने किया पुराना ट्वीट शेयर

कोहली ने दस साल पहले का एक ट्वीट शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा था कि मैं देश के लिए रन बनाने की तरफ देखता हूँ। इसके बारे में कोहली ने कहा कि दस साल पहले के इस ट्वीट को शेयर कर रहा हूँ जो एक उम्मीद थी। अगर आप खेल को सही वजहों के लिए खेलते हैं, तो कोई भी सपना पूरा करना बड़ा नहीं है। चुनौतियों और बाधाओं के बाद भी आप अपने भरोसे के साथ आगे बढ़ते हैं और सपने हो हकीकत में बदलते हुए देखते हैं। एक बार फिर से धन्यवाद।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने पिछले एक साल में सभी प्रारूप में 20 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने सबसे ज्यादा शतक और अर्धशतक भी जड़े हैं। इन आंकड़ों को देखते हुए उन्हें आइसेसी प्लेयर ऑफ़ द डिकेड अवॉर्ड के लिए चुना जाना लाजमी था। वनडे क्रिकेट में भी उन्हें दशक का बेस्ट खिलाड़ी चुना गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now