बिना दर्शक मैच खेलने को लेकर विराट कोहली की प्रतिक्रिया

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बंद दरवाजों में बिना दर्शक क्रिकेट खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से खेल में भावनाएं वैसी नहीं रहेगी लेकिन यह एक विकल्प हो सकता है। खेल शुरू करने के लिए ऐसा करना पड़ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हम दर्शकों के सामने खेलने के आदी रहे हैं इसलिए हर कोई इसे कैसे लेगा इसका पता नहीं है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शॉ में कोहली ने कहा कि बिना दर्शक क्रिकेट मैच वैसा नहीं है लेकिन खेल शुरू करने के लिए यह रास्ता है। यह एक संभव स्थिति है और यह हो सकता है। ईमानदारी से कहूँ तो मैं मुझे नहीं पता कि हर कोई इसे कैसे लेगा क्योंकि हम दर्शकों के बीच खेलने के आदी हैं। मुझे पता है कि इसमें तीव्रता होगी लेकिन दर्शकों के जुड़ाव के बीच स्टेडियम में मैच की टेंशन और भावनाओं को बनाना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय कप्तान जिन्होंने करियर के पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया था

कोरोना वायरस जैसी महामारी के समय अंतिम बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया वनडे मुकाबला था। इसे भी बंद दरवाजों में दर्शकों के बिना ही खेला गया था। फील्डरों को छक्का लगने के बाद खुद गेंद लाते हुए भी देखा गया था। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के बाद आईसीसी ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरू करने के लिए पिछले महीने मीटिंग की थी।

इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप अहम टूर्नामेंट है। आईसीसी के लिए इसका आयोजन प्राथमिकता में रहेगा। हालांकि टूर्नामेंट के बारे में अंतिम निर्णय अभी नहीं लिया गया है। जून या जुलाई में इस पर आईसीसी की तरफ से अंतिम फैसला आ सकता है। आईपीएल पर भी अनिश्चितकाल के लिए रोक लगी हुई है। देखना होगा क्रिकेट कब और कैसे वापस देखने को मिलता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now