विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआई की तरफ से आया बयान

विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारतीय टीम के खिलाड़ी जल्द ही मैदान पर प्रैक्टिस के लिए वापसी करती हुई दिख सकते हैं और बीसीसीआई खिलाड़ियों के लिए बैंगलोर में एक आइसोलेशन कैम्प की तैयारी कर रहा है। कोरोनावायरस के कारण भारतीय खिलाड़ी काफी समय से मैदान से बाहर हैं और उनकी ट्रेनिंग पूरी तरह से बंद है। ऐसे में बीसीसीआई फिर से ट्रेनिंग शुरू करवाने पर विचार कर रही है। हालाँकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है।

बीसीसीआई के खजांची अरुण धूमल ने बताया कि मुंबई में कोरोनावायरस की वजह से हालत काफी खराब है और ऐसे में वहां पर लॉकडाउन में शायद ही कोई ढील दी जाये। इस वजह से विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे क्रिकेटर वहीं फंसे रह सकते हैं और उनका ट्रेनिंग में हिस्सा लेना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें - बीसीसीआई भारतीय टीम का कैम्प शुरू करने पर कर रही विचार

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली और रोहित शर्मा मुंबई में हैं

गौरतलब है कि मुंबई में कोरोनावायरस के कारण स्थिति काफी नाजुक है और वहां 16000 से ज्यादा व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें 600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसी स्थिति में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का ट्रेनिंग में हिस्सा ले पाना काफी मुश्किल लग रहा है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए अरुण धूमल ने बताया था कि लॉकडाउन में अगर कोई राहत दी जाती है, तो देश के काफी हिस्सों में खिलाड़ी बाहरी ट्रेनिंग में हिस्सा ले सकते हैं।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

उन्होंने यह भी बताया,"खिलाड़ियों की सुरक्षा बोर्ड की प्राथमिकता है। हमें लोजिस्टिक्स के बारे में सोचते हुए देखना है कि क्या बेंगलुरु सुरक्षित रहेगा। अगर चीजें बिलकुल ठीक नहीं होगी तो हमें देश की कुछ ऐसी जगहों को देखना होगा जो कन्टेनमेंट क्षेत्र से बाहर हो। कैम्प को सेनिटाईज किया जाएगा। सीनियर खिलाड़ियों के लिए लोकल स्टेडियम खोलने का भी विकल्प है।"

भारतीय टीम को जून-जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह काफी मुश्किल है। इतना ही नहीं अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के ऊपर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। आईपीएल 2020 का आयोजन भी फ़िलहाल स्थगित है और इस साल उसके आयोजन की संभावनाएं भी न के बराबर हैं। ऐसे में देखना है कि कोरोनावायरस के बाद चीज़ें कब सामान्य होती हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now