हारिस रऊफ के खिलाफ विराट कोहली के छक्के को आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के प्रोमो में किया शामिल

विराट कोहली ने जबरदस्त तरीके से छक्का लगाया था
विराट कोहली ने जबरदस्त तरीके से छक्का लगाया था

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और इसी वजह से इसकी तैयारियां भी तेज हो गई हैं। आईसीसी ने टिकट सेल का ऐलान कर दिया है और सेमीफाइनल मैचों के शेड्यूल में भी बदलाव हुआ है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के टिकट का ऐलान करते हुए एक प्रोमो भी जारी किया गया है। इसमें विराट कोहली (Virat Kohli) के उस छक्के को दिखाया गया है, जो उन्होंने मेलबर्न में हारिस रऊफ के खिलाफ लगाया था।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था। उस मुकाबले में एक समय पाकिस्तानी टीम काफी बेहतर स्थिति में थी। टीम इंडिया के चार विकेट काफी जल्दी गिर गए थे लेकिन इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त साझेदारी कर टीम की मैच में वापसी करा दी थी और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

विराट कोहली ने हारिस रऊफ के खिलाफ लगाए थे दो जबरदस्त छक्के

भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए आखिरी दो ओवरों में 31 रन चाहिए थे। ऐसे में 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए हारिस रऊफ ने पहली चार गेंदें काफी अच्छी डाली। अब भारत को जीत हासिल करने के लिए आखिरी दो गेंदों पर बड़े शॉट्स की जरूरत थी। ऐसे में विराट कोहली ने दो जबरदस्त छक्के जड़ दिए। इनमें से उनका पहला छक्का काफी जबरदस्त था और इसकी हर कोई तारीफ कर रहा था।

विराट कोहली के इस छक्के की चर्चा काफी समय तक हुई थी और अब अगले वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने इसे अपने प्रोमो में भी शामिल किया है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के सभी ग्रुप मैच भारतीय समायनुसार रात 8 बजे से शुरु होंगे। इंडिया-पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को न्युयॉर्क में खेला जाएगा। आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकटिंग प्रोसेस का भी ऐलान कर दिया है। फैंस को एक से सात फरवरी के बीच टिकट्स के लिए अप्लाई करना होगा। वेबसाइट में एंटर करने के बाद फैंस छह टिकटों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now