Create

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए विराट कोहली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम और अन्य एथलीट्स के लिए किया स्पेशल पोस्ट

India v South Africa - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
India v South Africa - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
reaction-emoji
Neeraj

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में हिस्सा लेने के लिए तैयार सभी भारतीय एथलीट्स को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। कोहली ने ट्विटर पर किए गए पोस्ट के द्वारा भारतीय महिला क्रिकेट टीम और कॉमनवेल्थ में हिस्सा ले रहे अन्य सभी भारतीय एथलीट्स को टूर्नामेंट में अच्छा करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। कोहली ने ट्विटर पर लिखा,

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रहे अन्य सभी भारतीय एथलीट्स को ढेर सारी शुभकामनाएं।
My best wishes to the Indian women's cricket team and all our athletes participating in the Commonwealth Games. 🇮🇳🙌

कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम एक्शन में होगी। भारत का सामना विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान समय में टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में विश्व चैंपियन है। टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ा था। कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से अपना बदला पूरा करने की कोशिश करेगी।

पहले दिन कई खेलों के लिए मैदान में होंगे भारतीय एथलीट्स

कॉमनवेल्थ गेम्स में पहले दिन क्रिकेट के अलावा और भी कई खेलों में भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे। महिला खेलों की बात करें तो क्रिकेट के अलावा भारत की महिला हॉकी टीम भी एक्शन में होगी। इसके अलावा तैराकी और बॉक्सिंग में भी भारतीय एथलीट अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। टेबल टेनिस और स्क्वैश में भी भारतीय एथलीट एक्शन में होंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का प्रदर्शन अब तक काफी अच्छा रहा है और उन्होंने इस इवेंट में 502 मेडल जीते हैं। भारतीय एथलीट्स ने कॉमनवेल्थ गेम्स में 181 गोल्ड, 173 सिल्वर और 148 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 101 मेडल जीतने के साथ मेडल टैली में दूसरे स्थान पर रहे थे। 2010 में भारतीय एथलीट्स ने 38 गोल्ड मेडल जीते थे। भारतीय दल इस बार अपने प्रदर्शन को और अच्छा करने की कोशिश करेगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...